बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के जाने-माने राजनीतिक विश्लेषक डॉ संजय कुमार की मां का 80 साल की उम्र मे निधन

बिहार के जाने-माने राजनीतिक विश्लेषक डॉ संजय कुमार की मां का 80 साल की उम्र मे निधन

PATNA: बिहार के जाने - माने राजनीतिक विश्लेषक व अंकुर पब्लिक स्कूल के निदेशक शिक्षाविद डॉ संजय कुमार की मां का निधन हो गया है। डॉ संजय की मां को सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत के बाद एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां तीन- चार घण्टे तक इलाजरत रहीं । लेकिन उसके बाद अचानक आये मैसिव हार्ट अटैक की वजह से उनकी मौत हो गयी ।

इस सम्बंध में डॉ संजय ने बताया कि मां ने मुझे जैसे ही बताया कि मुझे सांस लेने में तकलीफ हो रही है तो तत्काल उन्हें इलाज के लिये निजी अस्पताल में भर्ती कर चिकित्सा सेवा प्रारम्भ कर दी गयी । वे ठीक भी महसूस करने लगीं। लेकिन कोरोना की वजह से सावधानी बरतते हुए हमलोगों ने उन्हें अस्पताल में रखने का निर्णय लिया। लेकिन कुछ ही देर बाद यानी रात 12 बजे के करीब मैसिव हार्ट अटैक आया जिसकी वजह से उनकी मौत हो गयी। डॉ संजय कुमार की मां एक कुशल गृहणी व धर्मपरायण महिला थीं। 80 साल की अवस्था मे शरीर त्यागने से पहले तक बिल्कुल स्वस्थ थीं। 

डॉ संजय ने बताया कि जब तक जीवित रहीं तब तक एक कुशल समाजसेविका के तौर पर अपना सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करती रहीं। उन्हें 80 साल की अवस्था मे भी किसी से सेवा लेने की जरूरत नहीं पड़ी । अंत-अंत तक समाज की सेवा के साथ- साथ तक गृहस्थी सम्भालते हुए वे परलोक सिधार गईं।

Suggested News