मोतिहारी प्रशासन का ऐलान, भयमुक्त और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए है पूरी तैयारी

मोतिहारी प्रशासन का ऐलान, भयमुक्त और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए है पूरी तैयारी

MOTIHARI : पूर्वी चंपारण जिला में लोकसभा चुनाव हर हाल में भयमुक्त व शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने को लेकर पुलिस और प्रशासन की ओर हर तैयारी की जा रही है। मतदाताओं को डराने-धमकाने या लुभाने वालों पर पुलिस की कड़ी नजर होगी। वहीं इसकी शिकायत मिलने पर किसी को भी बख्क्षा नहीं जायेगा। उक्त बातें आज जिले के अरेराज एसडीओ धीरेन्द्र कुमार मिश्र और डीएसपी ने ज्योति प्रकाश ने एक संयुक्त प्रेस-वार्ता के दौरान कही। 

एसडीओ ने कहा कि अरेराज अनुमंडल में शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर प्रशासन कटिबद्ध है। मतदाताओ को डराने धमकाने व लुभाने वाले चाहे वे कितने भी कद्दावर हो बख्से नही जाएंगे। 

दोनो पदाधिकारी ने बताया कि लोकसभा चुनाव भयमुक्त व शांतिपूर्ण करने को लेकर प्रशासन की ओर से विशेष तैयारी की जा रही है। इसी कड़ी में 5 अपराधियो के विरुद्ध सीसीए का प्रस्ताव जिला प्रशासन को भेजा गया है। वही अनुमंडल के 3314 असामाजिक तत्वों पर धारा 107 के तहत करवाई की गई है। वही अनुमंडल के 538 आर्म्स लाइसेंस धारियों में 407 के द्वारा ही सत्यापन कराया गया है। बाकी 130 आर्म्स लाइसेंसधारी को नोटिस भेजकर एक बार मौका दिया गया है। नोटिस पर सत्यापन नहीं कराने पर लाइसेंसधारी की अनुज्ञप्ति रद्द करने के लिए जिला पदाधिकारी को भेजा जाएगा। 

एसडीओ और डीएसपी ने बताया कि एक सप्ताह में अनुमंडल के अलग-अलग क्षेत्रों में छापेमारी कर पांच हज़ार लीटर शराब की बरामदगी और कई शराब बनाने की फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया है।

एसडीओ श्री मिश्र ने बताया कि मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए प्रतिदिन जागरूकता रैली के साथ- साथ कई कार्यक्रम किये जाएंगे। जिसके माध्यम से मतदाताओं को अपने मत का उपयोग करने के लिए जागरुक किया जाएगा। 

वही डीडीसी अखिलेश सिंह ने बताया कि पिछले लोकसभा चुनाव में 57 प्रतिशत मतदान हुआ था वहीं इसबार 75 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य रखा गया है। वही डीसीएलआर संजय कुमार ने बताया कि आदर्श आचार संहिता लागू हो चुका है ।गाड़ी पर बोर्ड,बैनर लगाकर चलने वाले कि वाहन जब्त कर करवाई की जाएगी।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News