नेताओं की पैरवी से परेशान होकर बिहार के एक डीईओ ने जारी किया आदेश, भविष्य में अगर पैरवी-फोन कराया तो खैर नहीं

नेताओं की पैरवी से परेशान होकर बिहार के एक डीईओ ने जारी किया आदेश, भविष्य में अगर पैरवी-फोन कराया तो खैर नहीं

PATNA:  नेताओं की पैरवी से आजीज होकर शिक्षा विभाग के अधिकारी ने आदेश जारी कर दिया है कि अगर कोई कर्मी बाहरी व्यक्ति यानि नेताओं से पैरवी करायेगा या फोन कराएगा तो उसकी खैर नहीं।उसके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

मोतिहारी के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने 24 अगस्त को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।अपने आदेश में डीईओ ललित नारायण रजक ने लिखा है कि यह देखा जा रहा कि सरकारी कर्मी या शिक्षक अपने स्थानांतरण,प्रतिनियुक्ति,अनुशासनिक कार्रवाई,पदस्थापन के लिए बाहरी व्यक्ति से अनुशंसा करा रहे या फोन करवा रहे हैं।

इस तरह की गतिविधि सरकारी सेवकों के निर्धारित आचार संहिता के खिलाफ है ।इस आदेश के बाद अगर कोई सरकारी कर्मी भविष्य में बाहरी व्यक्ति से पैरवी या सिफारिश करायेगा तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि मोतिहारी जिले में शिक्षा विभाग के कर्मी या शिक्षक विधायक या अन्य नेताओं से जिला शिक्षा पदाधिकारी के पास फोन करवाकर मनचाहा काम या मनचाहे जगह पर पोस्टिंग को लेकर  दबाव बनवा रहे थे।इसके बाद आजीज होकर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने आदेश जारी कर दिया है कि जो लोग भी पैरवी करवायेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Find Us on Facebook

Trending News