मोतिहारी डीएम ने महिला कर्मी के यौन उत्पीड़न मामले में की बड़ी कार्रवाई, मनरेगा सहायक अभियंता की सेवा वापसी के लिए आयुक्त को लिखा पत्र

मोतिहारी डीएम ने महिला कर्मी के यौन उत्पीड़न मामले में की बड़ी कार्रवाई, मनरेगा सहायक अभियंता की सेवा वापसी के लिए आयुक्त को लिखा पत्र

MOTIHARI : मोतिहारी डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने मनरेगा सहायक अभियंता पर कार्रवाई को लेकर आयुक्त को अनुशंसा पत्र भेजा है। डीएम ने बिहार रूरल डेवलपमेंट सोसायटी ग्रामीण विकास विभाग पटना के मनरेगा आयुक्त को पत्र भेजकर मनरेगा सहायक अभियंता शिव शंकर सुंदरम की सेवा वापस लेने व विधि सम्मत कठोर कार्रवाई करने का अनुशंसा किया है। 


सहायक अभियंता पर तुरकौलिया मनरेगा कार्यालय में महिला कर्मी ने अभद्रता व यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। जिसकी जांच में मामला सत्य पाए जाने डीएम ने बड़ी कार्रवाई की है। डीएम की कार्रवाई से मनरेगा विभाग में हड़कंप मच गया है।

पत्र में कहा गया है कि मनरेगा सहायक अभियंता  शिव शंकर सुंदरम द्वारा वेयर फुट टेक्नीशियन तुरकौलिया के महिला कर्मी के साथ अभद्रता एवं यौन उत्पीड़न किया गया है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उनकी सेवा बिहार रूरल डेवलपमेंट सोसायटी, ग्रामीण विकास विभाग, बिहार पटना को वापस करने एवं उन पर विधि सम्मत कठोर विभागीय कार्रवाई /अनुशासनिक कार्रवाई करने  की अनुसंशा किया गया है। 

सूत्रों के अनुसार सहायक अभियंता द्वारा महिला कर्मी के आवास पर पहुचकर शारीरिक अभद्रता किया गया था। महिला कर्मी ने हिम्मत दिखाते हुए  सहायक अभियंता का वीडियो बना लिया था। इसके बाद महिला कर्मी के आवेदन पर जांच किया गया। जांच में मामला सत्य पाए जाने पर डीएम ने बड़ी कार्रवाई की है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News