बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी डीएम ने की अनोखी पहल,प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को देंगे सफलता के मन्त्र

मोतिहारी डीएम ने की अनोखी पहल,प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को देंगे सफलता के मन्त्र

MOTIHARI : जिले के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने जिला मुख्यालय में अलग अलग प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र छात्राओं के सफलता को लेकर अनोखा प्रयास किया है। डीएम के इस प्रयास से प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र - छात्राओं में खुशी है। डीएम के निर्देश पर भिन्न भिन्न प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्र - छात्राओ की समस्या की समाधान के लिए तत्काल सप्ताह में एक दिन प्रतियोगिता क्वालिफाइड किये पदाधिकारी उसका निदान करेंगे। वही धीरे धीरे प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में मदद करने के लिए शिक्षक की भी मुफ्त व्यवस्था की जाएगी। डीएम की इस पहल से जिला में प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे लगभग 100 ग्रुप के छात्र -छत्राये लाभान्वित होंगे।

बता दें की मोतिहारी में डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने "प्रयास " के तहत "एक नई पहल "कार्यक्रम का शुभारंभ किया है। जिसमे जिले के विभिन्न खुले स्थलों ,जिन्हें पढ़ाई करने के लिए अपनी जगह नहीं है। उन सभी प्रतिभागियों को उचित मार्गदर्शन देने के लिए एक ओपन प्लेटफार्म मुहैया कराने हेतु जिला प्रशासन , पूर्वी चंपारण के द्वारा एक नई पहल कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। डीएम ने अपने संबोधन में कहा कि मोतिहारी शहर में गांधी मैदान एवं एमएस कॉलेज, मोतिहारी में प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी हेतु प्रतिभागी को मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। शौचालय , पानी की समुचित व्यवस्था की जाएगी। बरसात के दिनों में एवं गर्मी से बचाव हेतु एमएस कॉलेज में सुबह/ शाम तैयारी हेतु एक हॉल मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रतिभागी अपनी तैयारी के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करें, अंतरात्मा से पढ़ाई करें। वे पूरे जोश के साथ तैयारी करें, सफलता उन्हें अवश्य मिलेगी।

वही सौरभ सुमन यादव ,अनुमंडल पदाधिकारी ,मोतिहारी सदर ने अपने संबोधन में कहा कि प्रतिभागी अपनी गलतियां सुधारें। सिलेबस पर ध्यान दें। पीटी में प्रैक्टिस करते रहें। मेंस की तैयारी हेतु पढ़ाई एवं लिखाई का समय का पालन करना सुनिश्चित करें। टेलीग्राम ग्रुप के माध्यम से न्यूज़पेपर का लाभ लें। उन्होंने कहा कि मेंस की तैयारी के लिए प्रतिभागियों को टेस्ट सीरीज मुहैया कराया जाएगा ,रिपीटेशन पर विशेष ध्यान दें। कम समय में ध्यान लगा कर पढ़ें। कन्फ्यूजन में ना रहे। आपस में चर्चा करने से निश्चित रूप से लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रतिभागी डिजिटल प्लेटफॉर्म का  मदद अवश्य लें। मेहनत करते रहें, सफलता अवश्य मिलेगी।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News