बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतीहारी : किसान का बेटा बना जिला टॉपर, आईएएस बनकर चाहता है देश की सेवा करना

मोतीहारी : किसान का बेटा बना जिला टॉपर, आईएएस बनकर चाहता है देश की सेवा करना

MOTIHARI : सभी सुविधाओं के साथ भी जहाँ बहुत से छात्र अच्छे अंक नहीं ला पाते. वही ग्रामीण परिवेश में रह कर एक किसान का बेटा मैट्रिक परीक्षा में जिला टॉपर बना है. उसने बिहार में 7 वां स्थान लाकर जिला का नाम रौशन किया है. बिहार बोर्ड का रिजल्ट आते ही पूर्वी चंपारण जिला टॉपर बने शुभम कुमार के घर मे खुशियों का माहौल है. 

शुभम के पिता शत्रुघ्न सहनी व माता शोभा देवी फुले नहीं समा रहे हैं. शत्रुघ्न सहनी का कहना है कि उनलोगों की हार्दिक इच्छा है कि शुभम आईएएस बने. जिस लगन से वह पढ़ रहा है. उसके स्वप्न को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ा जाएगा. वही शुभम का कहना है कि उसका एक ही सपना है कि वह आई ए एस बनकर माता पिता और जिले का नाम रौशन करे. शुभम पूर्वी चंपारण जिला के संग्रामपुर प्रखंड क्षेत्र के हनुमान उच्च विद्यालय ठिकहा भवानीपुर का छात्र है. 

वह प्रति दिन साइकिल से विद्यालय जाने के साथ साथ कोचिंग भी करता था. उसके पढ़ाई में माता पिता का पूर्ण सहयोग मिलता है. शुभम तीन भाई बहनों में दूसरे नम्बर पर है. बड़ी बहन अंजलि कुमारी महिला कॉलेज के पार्ट वन की छात्रा है. 

जबकि छोटा भाई सुशान्त कुमार भवानीपुर के एक पब्लिक स्कूल के वर्ग सिक्स का छात्र है. शुभम के विद्यालय के प्रधानाध्यापक विनोद कुमार ने शुभम को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News