BIG BREAKING : मोतिहारी में कार से बरामद किया गया 20 लाख रुपया, जांच में जुटी पुलिस

BIG BREAKING : मोतिहारी में कार से बरामद किया गया 20 लाख रुपया, जांच में जुटी पुलिस

MOTIHARI : बिहार विधानसभा चुनाव में अब कुछ दिन ही शेष बचे हैं. इसके मद्देनजर बिहार पुलिस एक्शन मोड़ में आ गयी है. इसी सिलसिले में जहाँ अपराधियों पर नकेल कसने की तैयारी की गयी है. वहीँ चुनाव में धनबल पर कड़ी नजर रखी जा रही है. इस मामले को लेकर आयकर विभाग भी पूरी तरह सतर्क है. इसी कड़ी में आज रक्सौल में पुलिस ने वाहन जाँच के क्रम में एक वाहन से 20 लाख रुपया बरामद किया है. 

मिली जानकारी के अनुसार लक्ष्मीपुर एसएसटी चेक पोस्ट पर वाहन जाँच के क्रम में पैसा बरामद किया गया है. बरामद पैसे की  जाँच में पुलिस जुटी है. बताया जा रहा है की विधानसभा चुनाव को लेकर जिला में चेकपोस्ट बनाया गया है. जहाँ पुलिस की ओर से पैनी नजर रखी जा रही है. बरामद पैसों को लेकर आयकर विभाग को सूचना दी गयी है. 

उधर कोयलांचल में बरवाअड्डा थाने की पुलिस ने 91 लाख से अधिक रुपए के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है की चारों लोग सड़क मार्ग से बिहार के गया से पश्चिम बंगाल जा रहे थे. पकड़े गए लोगों के पास से एक पिस्टल भी बरामद हुआ है. धनबाद पुलिस पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है.बताते चलें की कुछ की दिनों में बिहार में विधानसभा का चुनाव होना है. इसके मद्देनजर यह कार्रवाई पटना आयकर विभाग की सूचना पर की गयी है. इस मुद्दे पर फिलहाल ना हीं आयकर विभाग के अधिकारी और न हीं धनबाद पुलिस कुछ कह रही हैं. सभी अधिकारी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं.

इस सम्बन्ध में बताया जा रहा है की पटना आयकर विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि गया से कुछ लोग रुपए की बड़ी खेप के साथ पश्चिम बंगाल जा रहे हैं. इसके बाद आयकर विभाग ने धनबाद पुलिस को सूचना दी. आयकर विभाग की सूचना पर बरवाअड्डा थाना ने जीटी रोड किसान चौक पर वाहनों की जांच अभियान शुरू की. इसी क्रम में एक लग्जरी कार से 91 लाख 5 हजार से अधिक रुपए बरामद किए गए. कार पर सवार चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है. पूरे मामले की जानकारी आयकर विभाग को भी दे दी गई है. इस मामले में धनबाद पुलिस और आयकर विभाग की टीम जांच में जुटी हुई है.

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News