मोतिहारी में चुनाव को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, डीएम ने आरओ,एआरओ सहित राजनीतिक दलों को पढ़ाया चुनाव आचार संहिता का पाठ

 मोतिहारी में चुनाव को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, डीएम ने आरओ,एआरओ सहित राजनीतिक दलों को पढ़ाया चुनाव आचार संहिता का पाठ

Motihari: विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा होते ही जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गई है. डीएम और एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और राजनीतिक दलों के साथ बैठक कर विधानसभा चुनाव 2020 को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष कराने को लेकर चुनाव आचार संहिता का पाठ पढ़ाया. वही जिला के सभी आरओ ,एआरओ के साथ बैठक कर चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन का निर्देश दिया गया.

जिले के 12 विधानसभा सीटों पर दो चरणों मे होने वाले मतदान की तैयारी में जिला प्रशासन जुट गया है. जिला के छह विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को छह विधानसभा सीटों पर 7 नवम्बर को मतदान कराया जाएगा. हरसिद्धि, गोविंदगंज, केसरिया, कल्याणपुर, मधुबन व पीपरा विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण में तीन नवम्बर को मतदान कराया जाएगा. 


जिसको लेकर नोटिफिकेशन 9 अक्टूबर, नामांकन 16 अक्टूबर, स्क्रूटनी 17 अक्टूबर, नाम वापसी 19 अक्टूबर को होगा. वही सुगौली, रक्सौल, नरकटिया, मोतिहारी, चिरैया व ढाका विधानसभा में तीसरे चरण में 7 नवम्बर को मतदान होगा. इसके लिए नोटिफिकेशन 13 अक्टूबर, नामांकन 20 अक्टूबर, स्क्रूटनी 21 अक्टूबर व नाम वापसी 23 अक्टूबर को होगा.

डीएम शिर्षित कपिल अशोक व एसपी नवीन चंद्र झा ने जिले के सभी राजनीतिक दलों के साथ बैठक कर चुनाव आचार संहिता का पाठ पढ़ाया. सभी दलों को चुनाव आयोग के गाइडलाइन का अक्षरसः पालन का निर्देश दिया गया. वही जिला के सभी एसडीओ, डीएसपी, बीडीओ, सीओ के साथ बैठक कर चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया गया.

Find Us on Facebook

Trending News