बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में सरकार की महत्वाकांक्षी योजना हुई 'धड़ाम', टंकी चालू होते ही गिरा जलमीनार

बिहार में सरकार की महत्वाकांक्षी योजना हुई 'धड़ाम', टंकी चालू होते ही गिरा जलमीनार

MOTIHARI : बिहार में मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना पर भी ग्रहण लगता दिख रहा है। मोतिहारी में टंकी चालू होते ही जलमीनार गिर पड़ा। बताया जा रहा है कि यह मुख्यमंत्री नलजल योजना के अंतर्गत बना था। इसको लेकर गांव में लोग यही बोल रहे हैं कि सरकार की योजना हुई धड़ाम। जी हां, जिस  निश्चय से सरकार सात योजनाओं को बिहार के शहरों और गांव की गलियों में दौड़ा रही है उसमें एक योजना है " नल जल योजना "...इस योजना में आम लोगों की गाढ़ी कमाई का पैसा तो पानी की तरह बहाया जा रहा है पर उसी जनता को शुद्ध पानी मिलना मुश्किल हो गया है क्योंकि सरकार की नल जल योजना, लूट योजना में बदल गयी है। 

मोतिहारी में लोगों के घरों में पानी पहुंचने के पहले ही जलमीनार धड़ाम से गिर पड़ा। टंकी का टावर इतना कमजोर बनाया गया था कि पहली बार जैसे ही टंकी में पानी भरा, टावर उसका भार सह नहीं पाया और जलमीनार गिर पड़ा। यह घटना पहाड़पुर प्रखंड के बलुआ पंचायत के वार्ड- 5 की है। यहां पर लोग अपने घरों में नल की टोटी खोल पानी की बून्द गिरने का इंतजार कर रहे थे तभी पानी टंकी ही गिर गया और योजना धरासायी हो गई।

इधर, इस मामले में पदाधिकारी का कहना है कि मामले की जांच करवाई जाएगी। वहीं ग्रामीणों के अनुसार नलजल योजना को जनप्रतिनिधि ठीकेदारों के हाथ कमीशन लेकर बेच दे रहे हैं जिससे घटिया निर्माण कार्य देखने को मिल रहा है।

Suggested News