बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में इंडो-नेपाल बॉल बैडमिंटन श्रृंखला का आयोजन,भारतीय टीम ने मारी बाजी

मोतिहारी में इंडो-नेपाल बॉल बैडमिंटन श्रृंखला का आयोजन,भारतीय टीम ने मारी बाजी

मोतिहारी: मोतिहारी में संपन्न हुए इंडो-नेपाल बॉल बैडमिंटन श्रृंखला के बालक व बालिका दोनों वर्गों के फाइव्स इवेंट के मुकाबले में भारतीय बॉल बैडमिंटन टीम ने नेपाल को 3-0 से पराजित कर श्रृंखला पर कब्जा किया। जबकि युगल मुकाबले में भी नेपाल की बालक व बालिका टीम को संघर्ष के बाद भारत से 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। प्रतियोगिता के सभी वर्गों में नेपाल की टीमों को उपविजेता का खिताब प्राप्त हुआ।

भारतीय बॉल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन श्रृंखला के दूसरे दिन बालक वर्ग के फाइव्स मुकाबले के दूसरे मैच में 35-27,35-25, और तीसरे मैच में 35-27,35-20 से भारत ने नेपाल को हराया।बालिका वर्ग के पहले मैच में भारत ने नेपाल को पहले मैच में 35-27,35-25, दूसरे में 35-18,35-20, और तीसरे मैच में 35-17,35-18 से पराजित किया।

इस श्रृंखला में बालक व बालिका दोनों वर्गो के युगल मुकाबले में भारत ने नेपाल को 3-0 से क्लीन स्वीप किया। नेपाल की टीम युगल मुकाबले में बढ़त बनाकर पिछड़ गयी। शिव शिष्य परिवार दीदी नीलम आनंद की स्मृति में आयोजित इस श्रींखला में भारतीय बालक टीम की ओर से कप्तान सुधांशु कुमार,अंकित कुमार,दीपक कुमार, हैप्पी कुमार ने एवं नेपाल की ओर से ओम यादव, मनीष,राजीव ने व भारतीय बालिका टीम की ओर से कप्तान संगीता कुमारी, तुलसी, कृष्णा कुमावत, जैसोदीन, शालिनी भाटी ने  व नेपाल की ओर से ज्योति यादव, रौशनी यादव, संगीता दास ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

पूर्व विधायक पवन जायसवाल और रूपेश कुमार अकेला ने पुरस्कार का किया वितरण

मैच के बाद विजेता व उपविजेता टीमों के बीच पुरस्कार वितरण पूर्व विधायक पवन जायसवाल, पूर्वी चम्पारण जिला बॉल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष रूपेश कुमार अकेला,भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के संयुक्त सचिव गौरी शंकर, बॉल बैडमिंटन फेडरेशन ऑफ नेपाल के महासचिव संजय कुमार यादव ने संयुक्त रूप से किया।
अतिथियों का स्वागत पूर्वी चम्पारण जिला बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव दीपक सिंह कश्यप ने किया।

Suggested News