टेक्नीशियन ने कोरोना जांच से किया इनकार, दो दिनों से बिना जांच लौट रहे मरीज,अस्पताल उपाधीक्षक ने भेजा त्राहिमाम संदेश

टेक्नीशियन ने कोरोना जांच से किया इनकार, दो दिनों से बिना जांच लौट रहे मरीज,अस्पताल उपाधीक्षक ने भेजा त्राहिमाम संदेश

Motihari: पूर्वी चंपारण जिला के अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल में सरकार व विभाग के कोविड जांच का हवा सरकारी कर्मी ही निकाल रहे हैं. लैब टेक्नीशियन के जांच से इंकार करने के कारण दो दिनों से अस्पताल आये ग्रामीण क्षेत्र से दर्जनों लोग  सुबह से शाम तक बैठकर लौट जा रहे हैं.नअस्पताल उपाधीक्षक ने लैब टेक्नीशियन पर कार्रवाई के लिए सीएस को पत्र भेजा है. सबसे रोचक बात है कि जांच के लिए ट्रेनिंग देने तीन दिन पहले जिला से टीम अस्पताल पहुची थी लेकिन अस्पताल के डॉक्टर से लेकर नर्स तक ट्रेनिग लेने से इंकार कर गए. जबकि जिला का आदर्श कोविड अस्पताल के लिए अरेराज के एएनएम का चयन किया गया है.

अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल में कोविड जांच नही होने से आम लोग परेशान है . क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे कोविड कि मरीजों की संख्या को लेकर लोगो मे भय है .लेकिन लाखों की आबादी के बीच अनुमंडलीय अस्पताल में सरकार व विभाग के निर्देश के बाद भी जांच नही होने से आम लोग परेशान है .सोहन कुमार,कृष्णा गुप्ता,बंटी प्रसाद सहित लोगों ने बताया कि शहर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है.

आसपास में ही कोविड के पॉजिटिव मरीज मिले है .सरकार व विभाग प्रतिदिन समाचार पत्रों में नजदीकी अस्पताल में कोरोना जांच की बात कही जा रही है .लेकिन तीन दिनों से अस्पताल में कोविड जांच के लिए सुबह से शाम तक दर्जनों लोग पहुच रहे है .लेकिन जांच नहीं होने से दिनभर बैठकर शाम को वापस हो जा रहे है.

ग्रामीण प्रदीप कुमार, राजा ठाकुर सहित लोगों ने बताया कि जिस अस्पताल को प्रशासन आदर्श कोविड अस्पताल बनाने की तैयारी कर रही है .उसी अस्पताल में मरीज जांच के लिए दो दिनों से लौट कर जा रहे हैं . अस्पताल उपाधीक्षक डॉ नीरज कुमार ने बताया कि जांच किट अस्पताल में उपलब्ध है. लैब टेक्नीशियन को जांच शुरू करने के लिए पत्र दिया गया था. लेकिन लैब टेक्नीशियन द्वारा जांच से इंकार करने से परेशानी हो रही है. लैब टेक्नीशियन के बिरुद करवाई के लिए जिला पदाधिकारी,सिविल सर्जन व एसडीओ को पत्र भेजा जा रहा है. वही आदर्श कोविड केंद्र एएनएम कालेज को बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दिया गया है.

Find Us on Facebook

Trending News