MOTIHARI NEWS: कनीय प्रभारी प्रधानाध्यापक पर बीईओ का आदेश बेअसर, वरीय शिक्षक को नहीं देना चाह रहे एचएम का प्रभार

MOTIHARI NEWS: कनीय प्रभारी प्रधानाध्यापक पर बीईओ का आदेश बेअसर, वरीय शिक्षक को नहीं देना चाह रहे एचएम का प्रभार

पूर्वी चंपारण जिला के अरेराज में बीईओ के आदेश का कोई असर कनीय प्रभारी एचएम पर नहीं है. मलाईदार पद जाते देख कनीय शिक्षक वरीय को प्रधानाध्यापक का प्रभार देने में आनाकानी कर रहे हैं. बीईओ के वरीय शिक्षक को प्रधानाध्यापक का प्रभार देने का आदेश तीन दिन बीतने के बाद भी नही कनीय शिक्षक प्रभार नही दे रहे हैं. प्रखंड में दो दर्जन से अधिक विद्यालय में वरीय शिक्षक के रहते कनीय शिक्षक प्रभारी एचएम के प्रभार में है.

अरेराज बीईओ के आदेश का कनीय प्रभारी प्रधानाध्यापक पर कोई असर नही है .बीईओ के वरीय शिक्षक के प्रभार देने के पत्र मिलने के बाद भी दर्जनों स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक तैयार नहीं है. बीईओ के आदेश के बाद प्रभार दिलाने पहुंचे सीआरसी का भी कोई असर प्रभारी कनीय शिक्षक पर नही पड़ा. सीआरसी मिंटू मिश्र ने बताया कि गोबिंदगंज संकुल के  मध्य विद्यालय मुड़ा, प्राथमिक विद्यालय चण्डिस्थान 209, प्राथमिक विद्यालय 99, एनपीएस नवादा अहिरटोली, प्राथमिक विद्यालय नवादा अनुसूचित जाति, प्राथमिक विद्यालय मननपुर कन्या, मध्य विद्यालय मलाही टोला खार, मध्य विद्यालय गोबिंदगंज कन्या, मध्य विद्यालय भेलानारी विद्यालय में कनीय शिक्षक प्रधानाध्यापक के प्रभार में है .

वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर बीईओ ने तीन दिन पहले सभी कनीय प्रभारी प्रधानाध्यापक को वरीय शिक्षक को प्रभार देने के लिए पत्र जारी किया गया. वहीं सीआरसी को भी पत्र देकर संकुल को वरीय शिक्षक को प्रधानाध्यापक को प्रभार दिलाने का निर्देश दिया गया. सीआरसी श्री मिश्र ने बताया कि बीईओ के निर्देश पर मध्य विद्यालय मुड़ा में शनिवार और सोमवार को भी प्रभारी प्रधानाध्यापक मुकेश कुमार वर्मा को वरीय शिक्षक धर्मेंद्र कुमार को प्रभार देने की बात कही गई. लेकिन बीईओ के आदेश के बाद भी प्रभारी शिक्षक द्वारा प्रभार नही दिया जा रहा है. 

बीआरसी सूत्रों की माने तो प्रखंड में दो दर्जन से अधिक विद्यालय में वरीय शिक्षक के रहते कनीय शिक्षक प्रभार में है. वरीय शिक्षक को प्रभार दिलाने में भी वसूली का खेल से इंकार नही किया जा सकता. वही एमडीएम व विकास राशि भारी लूट खसोट को लेकर कनीय अपने वरीय को प्रभार देने में आनाकानी कर रहे हैं .वहीं बीईओ सुधा कुमारी ने बतायी कि प्रखंड के सभी कनीय शिक्षक को वरीय को प्रधानाध्यापक का प्रभार देने के लिए पत्र जारी कर दिया गया है. प्रभार नहीं देने वाले शिक्षक का वेतन पर रोक लगाते हुए कार्रवाई के लिए वरीय पदाधिकारी को पत्र भेजा जाएगा.


Find Us on Facebook

Trending News