मोतिहारी पुलिस ने कुख्यात अमन सिंह सहित 3 बदमाशों को किया गिरफ्तार, हथियार और मादक पदार्थ बरामद

मोतिहारी पुलिस ने कुख्यात अमन सिंह सहित 3 बदमाशों को किया गिरफ्तार, हथियार और मादक पदार्थ बरामद

MOTIHARI : मोतिहारी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने जिला में किसी बड़ी घटना होने के पूर्व ही जिला के चर्चित आधा दर्जन हत्याकांड ,रंगदारी ,लूट सहित घटना में शामिल कुख्यात अपराधी सहित तीन को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियो के पास से हथियार व मादक पदार्थ भी बरामद किया गया है। पुलिस ने वैज्ञानिक तरीके व गुप्त सूचना पर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने नेपाल से बिहार आते ही गिरफ्तार किया है। मोतिहारी एसपी के नेतृत्व में बनी एसआईटी टीम ने बड़ी करवाई की है। गिरफ्तार अपराधी अमन सिंह जिला के चर्चित मस्तान सिंह,रमेश दास, वरुण सिंह,शिक्षक रामविनय सहनी,उप प्रमुख रमेश यादव सहित हत्याकांड की घटना को अंजाम दिया गया था। वही ढाका के चर्चित डाक्टर से 50 लाख की रंगदारी सहित कई संगीन अपराध को अंजाम दिया था। जिला में घटना को अंजाम देने के बाद नेपाल में शरण ले रहा था। मोतिहारी पुलिस ने बड़ी करवाई करते हुए किसी बड़ी घटना होने के पहले ही नेपाल सीमा से सटे कुड़वाचैनपुर थाना क्षेत्र के परसा चौक  से घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया। वह पिछले कई सालों से जिला पुलिस के सिरदर्द बना हुआ था।

मोतिहारी एसपी डॉ• कुमार आशीष ने बताया कि नेपाल से मोतिहारी पहुचकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए  कुख्यात अमन सिंह अपने साथ केशव कुमार एवं आशुतोष कुमार के साथ जिला में प्रवेश करने वाला था। गुप्त सूचना व वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान से जिला में प्रवेश की सूचना मिलते ही सिकरहना डीएसपी के नेतृत्व में गिरफ्तारी के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया। एसआईटी टीम ने जिला में प्रवेश करते ही कुड़वाचैनपुर थाना क्षेत्र के परसा पोखर के पास घेराबन्दी कर कुख्यात अपराधी अमन सिंह को दो साथियों के साथ हथियार व मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया। 

पुलिस ने कुख्यात अपराधी की गिरफ्तारी करते हुए आर्गनाइज्ड क्राइम के एक गैंग का खात्मा किया है। एसपी ने बताया कि एसडीपीओ सिकरहना के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने गिरफ्तार तीनों के पास से 1.6 किलो नारकोटिक्स, 02 देसी कट्टा, 04 गोली भी बरामद किया है। अब तक ज्ञात करीब 12 कांडों में गिरफ्तार की संलिप्तता प्रकाश में आई है जिसमें हालिया घटित रमेश दास, वरुण सिंह, मस्तान, रामविनय सहनी, रमेश यादव की हत्या एवं ढ़ाका थाना क्षेत्र के एक चर्चित डॉक्टर से ₹50 लाख की रंगदारी की मांग इन गिरफ्तार अपराधियों के कुछ प्रमुख कुकृत्य हैं। इनकी गहन पूछताछ से पुलिस को अन्य महत्वपूर्ण जघन्य कांडों में लाभदायक सूत्र मिलने की प्रबल संभावना है।

एसपी द्वारा बनाये गए एसआईटी टीम में सिकरहना डीएसपी राजेश कुमार,पुअनि मनीष कुमार,कुड़वाचैनपुर रमन कुमार,घोड़ासहन संतोष शर्मा सहित शामिल थे। वही एसआईटी टीम द्वारा पकड़े गए अपराधियो की पहचान कुड़वाचैनपुर अमन कुमार सिंह,आशुतोष कुमार व घोड़ासहन केशव कुमार के रूप में की गई। गिरफ्तार अपराधियो के पास से 2 देशी कट्टा,चार गोली,मादक पदार्थ 1किलो 600 ग्राम व चोरी की बाइक भी जपत किया गया। गिरफ्तार अपराधियो पर पूर्व से एक दर्जन संगीन अपराध जिला के भिन्न भिन्न थानों में दर्ज है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News