मोतिहारी पुलिस ने रुद्रा गैंग के कुख्यात मुनचुन सिंह को किया गिरफ्तार, व्यवसायी से 5 लाख रूपये रंगदारी मांगने का आरोप

मोतिहारी पुलिस ने रुद्रा गैंग के कुख्यात मुनचुन सिंह को किया गिरफ्तार, व्यवसायी से 5 लाख रूपये रंगदारी मांगने का आरोप

MOTIHARI : मोतिहारी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। मोतिहारी एसपी के नेतृत्व में पकड़ीदयाल पुलिस ने कुख्यात अपराधी व रुद्रा गैंग के संचालक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधी दो व्यवसायियों से 5-5 लाख रंगदारी की मांग किया था। रंगदारी के दबाव बनाने  के लिए व्यवसायी के घर पर फायरिंग भी किया था।फायरिंग की सूचना मिलते ही पकड़ीदयाल इंस्पेक्टर सरफराज अहमद ने प्राथमिकी दर्ज कर करवाई में जुट गए। रंगदारी व फायरिंग की सूचना पर मोतिहारी एसपी कान्तेश कुमार मिश्र ने त्वरित करवाई करते हुए पकड़ीदयाल डीएसपी नेतृत्व में एक एसआईटी टीम का गठन  किया। एसआईटी टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कुख्यात अपराधी व सरगना को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में जुटी है। गिरफ्तार अपराधी पर सीतामढ़ी सहित मोतिहारी के भिन्न भिन्न थानों में लूट ,रंगदारी सहित आधा दर्जन मामला दर्ज है। पुलिस अग्रतर करवाई में जुटी है।


बता दें की मोतिहारी पुलिस ने रंगदारी की मांग को लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानदार के घर पर गोली चलाने के आरोप में एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है। कुख्यात अपराधी पर पूर्वी चम्पारण जिला के पकडीदयाल, पताही और शिकारगंज थाना में लूट, रंगदारी और चोरी के मामले दर्ज है। इसके अलावे इस पर सीतामढी जिला के रीगा थाना में भी मामला दर्ज है। पकडीदयाल के परसौनी गांव निवासी कुख्यात अपराधी मुनचुन सिंह रुद्र गैंग का संचालन करता था। जिसका प्रमुख भी हुआ करता है। 

मुनचुन सिंह ने पकडीदयाल के प्रभात इलेक्ट्रनिक्स व रामपुकार जेवल्र्स नामक दुकान के मालिक से पांच लाख रुपये बतौर रंगदारी की मांग किया था। जिसे नहीं देने पर इसने गत 9 जनवरी की रात व्यवसायी के घर पर गोली चलाया था। पुलिस ने इसे चुनौती के रुप में लिया और पकडीदयाल के डीएसपी सुनील कुमार सिंह के नेतृत्व में पकड़ीदयाल थाना अध्यक्ष सरफराज अहमद ,पुअनि अंजू कुमारी व नेहा कुमारी ने  त्वरित कार्रवाई करते हुए कुख्यात अपराधी मुनसुन सिंह को गिरफ्तार किया है। 

एसपी कान्तेश कुमार मिश्र ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी के पास से रंगदारी मांगने वाले मोबाईल और सीम को बरामद किया गया है। इसके अपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है। साथ ही एसपी ने बताया कि ढंड के मौसम में पूर्वी चम्पारण जिला में बढी चोरी की घटना को लेकर पुलिस सक्रियता से  घटना के पूर्व  तीन चोरों को हथियार के साथ  राजेपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार चोरों में दो बेतिया जिला के बताए जा रहे है। वही एक मोतिहारी के राजेपुर का बताया जा रहा है। पुलिस पूछताछ में जुटी है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News