कटघरे में मोतिहारी पुलिस! नगर इंस्पेक्टर पर FIR आवेदन में 'छेड़छाड़' के गंभीर आरोप, पचपकड़ी प्रभारी पर 9.5 लाख 'फिरौती' लेकर छोड़ने के सनसनीखेज खुलासे के बाद निलंबन

कटघरे में मोतिहारी पुलिस! नगर इंस्पेक्टर पर FIR आवेदन में 'छेड़छाड़' के गंभीर आरोप, पचपकड़ी प्रभारी पर 9.5 लाख 'फिरौती' लेकर छोड़ने के सनसनीखेज खुलासे के बाद निलंबन

PATNA:  मोतिहारी पुलिस का खेल निराला है। जिले की पुलिस पर कभी आम आदमी को कब्जे में रखकर फिरौती के रूप में 9.5 लाख की वसूली के आरोप लग रहे हैं तो कभी एफआईआर के आवेदन में ही छेड़छाड़ के आरोप लग रहे हैं। दोनों मामले में थानाध्यक्ष कटघरे में हैं। पचपकड़ी ओपी के प्रभारी के वसूली के आरोप के बाद एसपी ने जांच बिठाई। जांच में आरोप प्रमाणित होने पर एसपी ने विक्रांत सिंह व एक जमादार को निलंबित कर दिया है। अब नगर थाने के इंस्पेक्टर विजय कुमार यादव गंभीर सवालों के घेरे में आ गये हैं। 

...तो थानाध्यक्ष ने आवेदन में जोड़वा दिया नाम? 

मोतिहारी में पेशकार की पत्नी की गोली लगने के मामले में नया मोड़ आ गया है। नगर थाने में दर्ज हुए केस में नगर थाने के इंस्पेक्टर कटघरे में खड़े हैं। दर्ज एफआइआर में छेड़छाड़ का आरोप नगर थाने के इंस्पेक्टर विजय कुमार पर लगा है । पेशकार के ससुर हरसिद्धि थाना क्षेत्र के बरमसवा गांव निवासी मनोज कुमार सिंह ने एसपी को आवेदन देकर शिकायत दर्ज की है. दूसरी तरफ कोर्ट ने भी इस मामले में नगर इंस्पेक्टर से शो-कॉज पूछा है. मृतका के पिता ने आवेदन में कहा है कि 27 जुलाई की रात उसकी पुत्री साक्षी कुमारी की राजा बाजार स्थित आवास पर गोली लगने से मौत हो गई थी। इसमें उनके दामाद प्रशांत कुमार की गलती नहीं थी. उसने नगर थाने में 29 अगस्त को केस दर्ज करने का आवेदन दिया था। नगर पुलिस दबाव बनाकर दामाद का नाम एफआईआर में नाम देने की कोशिश कर रही थी। इसके बाद उसके आवेदन में अलग से हैंडराइटिंग में दामाद का नाम जोड़ा गया है. महिला के पिता ने आरोप लगाया है कि नामजद प्राथमिकी दर्ज नहीं करने पर फंसाने की धमकी दी गई। हमने किसी पर आरोप लगाए बिना आवेदन दिया  था. मेरे आवेदन में दूसरे के हैंडराइटिंग में प्रशांत का नाम जोड़ते हुए उस पर साक्षी की हत्या करने की आशंका जाहिर की गई। 

नगर थानाध्यक्ष की सफाई 

वहीं एफआईआर में छेड़छाड़ के गंभीर आरोप लगने के बाद नगर थानाध्यक्ष ने सफाई दी है। थानाध्यक्ष ने कहा है कि आवेदन में छेड़छाड़ नहीं किया गया है। उन्होंने जो आवेदन दिया उसी अनुसार केस दर्ज किया गया है। 

Find Us on Facebook

Trending News