चुनाव से पहले सख्ती, 36 आर्म्स लाइसेंस धारक का रद्द होगा लाइसेंस, बार-बार निर्देश के बाद सत्यापन नहीं कराने पर हुई करवाई

चुनाव से पहले सख्ती, 36 आर्म्स लाइसेंस धारक का रद्द होगा लाइसेंस, बार-बार निर्देश के बाद सत्यापन नहीं कराने पर हुई करवाई

मोतिहारी... विधानसभा चुनाव 2020 को भयमुक्त व निष्पक्ष कराने को लेकर जिला से अनुमंडल प्रशासन तैयारी में जुट गई है। बूथ पर अशांति फैलाने, मतदाताओं को डराने धमकाने वाले पर धारा 107, 110 व सीसीए की कार्रवाई की जा रही है। वहीं, आर्म्स सत्यापन नहीं कराने वालों का लाइसेंस रद्द करने की करवाई की जा रही है। मोतिहारी डीएम के दो-दो  आर्म्स सत्यापन की तिथि निर्धारण के बाद भी अरेराज अनुमंडल के 6 थाना पुलिस ने 543 आर्म्स लाइसेंस धारियों में 507 का सत्यापन हो सका है। 

अरेराज डीएसपी ज्योति प्रकाश ने सत्यापन से वंचित 36 लाइसेंस को रद्द करने के लिए थाना वार प्रस्ताव मंगा गया है। वहीं पूर्व में 6 लाइसेंस रद्द करने का प्रस्ताव जिला को भेजा गया है।

अरेराज अनुमंडल प्रशासन ने विधानसभा चुनाव को भयमुक्त व निष्पक्ष कराने को लेकर 4507 लोगों के विरुद्ध धारा 107, 29 के विरुद्ध 110 व 35 के विरुद्ध सीसीए3 की करवाई की गई है। वहीं अपराधियांे की गिरफ्तारी व अवैध शराब को लेकर अभियान चलाकर सीआइएफएस, पारा मिल्ट्री के सहयोग से लगातार छापामारी व एरिया डोमिनेशन किया जा रहा है।


अरेराज डीएसपी ने बताया कि गोबिंदगंज थाना में 84 आर्म्स लाइसेंस में 74 सत्यापित किया जा चुका है। पहाड़पुर में 111 आर्म्स लाइसेंस धारी है। सभी का सत्यापन किया जा चुका है। हरसिद्धि थाना में 136 में 125, मलाही में 58 में 48, संग्रामपुर में 109 में 105, अरेराज ओपी थाना में 49 आर्म्स लाइसेंस में 44 सत्यापित करा लिया गया है। वहीं 05 आर्म्स थाना में जमा है। सत्यापन से वंचित 36 आर्म्स लाइसेंस को रद्द करने का प्रस्ताव देने का सभी थानाध्यक्षों को दिया गया है। वहीं अनुमंडल से पूर्व में छह आर्म्स रद्द करने का प्रस्ताव जिला को भेजा गया है।


Find Us on Facebook

Trending News