मोतिहारी के बाबा सोमेश्वरनाथ मंदिर का होगा कायाकल्प, मुख्य सचिव दीपक कुमार ने दिया आश्वासन

मोतिहारी के बाबा सोमेश्वरनाथ मंदिर का होगा कायाकल्प, मुख्य सचिव दीपक कुमार ने दिया आश्वासन

MOTIHARI: बिहार के मशहूर तीर्थस्थली बाबा सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर के विकास के लिए राशि की कमी नही होगी. मंदिर और उसके आसपास की ऐसी सुन्दरता होनी चाहिए कि यहाँ दर्शन पूजन को आने वाले श्रद्धालु प्रवेश करें तभी भक्ति में लीन हो जाए.

 ये बातें शनिवार को पंचमुखी बाबा सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जलाभिषेक व पूजा अर्चना के बाद बिहार सरकार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कही. इस मौके पर उन्होंने जिला पदाधिकारी रमण कुमार और अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्र को मंदिर विकास के लिए जल्द प्रारूप बनाने का निर्देश दिया. विकास के प्रारूप बनते ही सरकार की ओर से राशि मुहैया करा दी जाएगी. 

मुख्य सचिव ने मंदिर परिसर में साफ सफाई की कमी को देखते हुए मंदिर के महंथ को बेहतर साफ सफाई कराने का निर्देश दिया. वही पार्वती पोखरा के सौन्द्रयीकरण की जिम्मेवारी डीएम और एसडीओ को दिया गया. मंदिर के आस पास जीर्ण शीर्ण दुकानों को अच्छे ढंग से बनाने के लिए कार्य योजना तैयार करने की जिम्मेवारी डीएस और एसडीएम को दिया गया. पंडा पुजारियों के लिए अलग से शेड बनवाकर उसमें शिफ्ट करने का भी निर्देश दिया गया. मंदिर के आसपास खाली स्थानों पर पेड़ लगाने का निर्देश वन प्रमंडल पदाधिकारी को दिया गया. 

दोनों अधिकारियों ने  मंदिर कार्यालय कक्ष में मंदिर महंथ रविशंकर गिरी और पदाधिकारियो के साथ मंदिर विकास के लिए बैठक कर कई विन्दुओ पर जानकारी ली. मौके पर पुलिस अधीक्षक रमण कुमार, एडीएम शशिशेखर कुमार, डीएसपी ज्योति प्रकाश, डीसीएलआर अमित कुमार, बीडीओ मनोरंजन कुमार पांडेय, सीओ वकील सिंह, पुलिस इंस्पेक्टर राणा रणविजय, थाना अध्यक्ष मधुरेन्द्र कुमार, सुनील कुमार सिंह, महेंद्र कुमार, मनोज कुमार सिंह, अधिवक्ता विनय विहारी वर्मा सहित कई लोग उपस्थित थे.

मोतिहारी से अवनीश की रिपोर्ट  


Find Us on Facebook

Trending News