बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी के 'भ्रष्ट' जिला अवर निबंधक निलंबित, निगरानी ब्यूरो की छापेमारी में करोड़ों की संपत्ति का हुआ था खुलासा

मोतिहारी के 'भ्रष्ट' जिला अवर निबंधक निलंबित, निगरानी ब्यूरो की छापेमारी में करोड़ों की संपत्ति का हुआ था खुलासा

PATNA: मोतिहारी के भ्रष्ट जिला अवर निबंधक बृज बिहारी शरण को निलंबित कर दिया गया है. मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है. निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में जिला अवर निबंधक बृज बिहारी शरण को 2 फरवरी को केस दर्ज किया था।

निगरानी ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज करने के बाद पटना समेत तीन ठिकानों पर छापेमारी की थी. ब्यूरो की छापेमारी में अकूत संपत्ति का पता चला था. निगरानी ब्यूरो की रिपोर्ट के बाद निबंधन विभाग ने बृज बिहारी शरण को निलंबित कर दिया है. निलंबन अवधि में मुख्यालय पूर्णिया जिला अवर निबंधन कार्यालय निर्धारित किया गया.

बता दें, निगरानी की छापेमारीमें पटना के पूर्णेंदु नगर मोहल्ला में मौजूद आलीशान घर से करीब 11 लाख रुपये कैश के अलावा दो किलो से अधिक सोने-चांदी के जेवरात और सात बैंक खातों में जमा 82 लाख रुपये बरामद हुए थे। जेवरातों की कीमत करीब 24 लाख 30 हजार रुपये आंकी गई। इसके अलावा 14 पॉलिसी के कागजात भी मिले हैं, जिनकी कीमत भी लाखों में है. कई स्थानों पर जमीन और फ्लैट से जुड़े 11 कागजात भी मिले हैं, जिनकी कीमत भी करोड़ों में है. 

Suggested News