बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शर्म कीजिए गुरुजी ! छात्र पढ़ने के लिए बैठे रहे, आप ने नहीं खोली आंख, लोगों ने टांग कर पहुंचाया घर

शर्म कीजिए गुरुजी ! छात्र पढ़ने के लिए बैठे रहे, आप ने नहीं खोली आंख, लोगों ने टांग कर पहुंचाया घर

MOTIHARI : मोतिहारी के एक स्कूल में अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला। गुरुजी ऐसी हालत में मिले कि सभी दंग रह गये। क्लासरूम का नजारा देखने के लिए भारी भीड़ लग गयी। सभी हंस रहे थे और बोल रहे थे कि अरे, ये क्या हुआ गुरुजी को ! कोई हाथ पकड़कर उठा रहा था तो कोई कंधे का सहारा दे रहा था। दरअसल गुरुजी ने पूरे शरीर को ढीला छोड़ रखा था।  

नशेड़ी गुरुजी की शर्मनाक हरकत

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर गुरुजी को क्लासरूम में बैठे-बैठे क्या हो गया...क्या किसी तरह का अटैक आया...तो हम आपको बता दें कि गुरुजी के साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ। दरअसल उन्होंने इतनी ज्यादा शराब पी रखी थी कि वो पूरी तरह बेहोश हो चुके थे और कुर्सी पर निढाल होकर बेसुध पड़े थे। 

मजाक बन गया है शराबबंदी कानून

क्या ऐसे शिक्षक पढ़ायेंगे छात्रों को ? यह सीधे-सीधे शराबबंदी कानून का मजाक तो है ही। साथ ही शिक्षा जगत के लिए शर्मसार करनेवाली तस्वीर भी है। आखिर ऐसे लोगों में हिम्मत कहां से आती है जो शिक्षा के मंदिर में शराब का सेवन कर पढ़ाने पहुंच जाते हैं ?   

शिक्षा के मंदिर में शराब का सेवन

नशेड़ी गुरुजी का नाम प्रेम चौधरी है। वो मोतिहारी के पीपराकोठी प्रखंड के उत्क्रमित हाई स्कूल हतियाही में कार्यरत् हैं। जानकार बताते हैं कि गुरुजी बराबर नशे की हालत में ही रहते हैं। लेकिन सोमवार को उन्होंने कुछ ज्यादा ही शराब पी रखी थी। मंगलवार को नशेड़ी गुरुजी का यह वीडियो वायरल हो गया है। वायरल वीडियो देखने पर आपको हंसी तो आयेगी ही लेकिन उससे ज्यादा शर्म भी आयेगी कि आखिर ऐसे शिक्षक अपने नापाक कारनामे से किस कदर बदनाम कर रहे हैं बिहार और शिक्षा जगत को।  

दारू के नशे में प्रिंसिपल की कुर्सी पर बैठा

बताया जा रहा है कि प्रेम चौधरी ने इतनी शराब पी रखी थी कि वे अपने विद्यालय के प्रधानाध्यापक की कुर्सी पर ही अपना सुध-बुध खो बैठे। इसके बाद देखते-ही-देखते पूरे स्कूल के बच्चे वहां इकट्ठा हो गये और शोर मचाने लगे। पल भर में ही स्कूल से लेकर गांव तक यह बात फैल गयी। 

विभाग करेगा जवाब तलब

बाद में बच्चों के सहयोग से स्कूल के दो अन्य गुरुजी ने मिलकर उन्हें बाइक पर बैठाया और सकुशल उनके घर पहुंचाया। वीडियो वायरल होते ही क्षेत्र में चर्चा होने लगी। इस संबंध में बीईओ अजीत कुमार शर्मा ने कहा कि नशे में शिक्षक वाला वीडियो वायरल होने की खबर मिली है। मामले में संबंधित शिक्षक से जवाब तलब किया जायेगा। खैर, विभाग जो भी कार्रवाई करे लेकिन नशेड़ी गुरुजी की इस करनी ने हम सबों को शर्मसार तो कर ही डाला। 


Suggested News