बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी लोकसभा सीट पर रार जारी, राज्य सभा सांसद अखिलेश सिंह अपने मिशन में नहीं हुए कामयाब !

मोतिहारी लोकसभा सीट पर रार जारी, राज्य सभा सांसद अखिलेश सिंह अपने मिशन में नहीं हुए कामयाब !

न्यूज4नेशन डेस्क- मोतिहारी लोकसभा सीट को लेकर महागठबंधन में रार जारी है।पूर्व केंद्रीय मंत्री और मोतिहारी के पूर्व सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह इस सीट पर नजरें गड़ाए हुए हैं।वे हर हाल में उस सीट को अपने पाले मे रखने को लेकर चाल चल रहे।लेकिन अब तक वे अपने मिशन में कामयाब नहीं हो सके हैं।

जानकारों की माने तो रविवार को भी केंद्रीय नेतृत्व के समक्ष मोतिहारी लोकसभा सीट को लेकर चर्चा चली थी।बैठक के बाद जो जानकारी निकलकर सामने आ रही है वो यह है कि अखिलेश सिंह के प्रस्ताव पर केंद्रीय नेतृत्व तैयार नहीं है। सूत्रों की मानें तो  कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह मोतिहारी सीट से अपने बेटे को चुनाव लड़वाना चाहते हैं। वे इस कोशिश में हैं कि अगर वह सीट  कांग्रेस के खाते में गयी तो कांग्रेस  से अगर  सहयोगी दल के खाते में गयी तो सहयोगी पार्टी के टिकट पर अपने बेटे को चुनाव लड़वाया जाए।लेकिन जो जानकारी मिल रही है वो यह कि अखिलेश सिंह के प्रस्ताव को केंद्रीय नेतृत्व ने नकार दिया है।बताया जाता है कि पार्टी की केंद्रीय नेतृत्व ने अखिलेश सिंह के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है।हालांकि इसकी पुष्टि पार्टी नेताओं ने नही की है।

 मोतिहारी सीट पर  RLSP कर रही तैयारी

महागठबंधन के भीतर मोतिहारी सीट पर RLSP पिछले 3 महीनों से तैयारी में जुटी है।वहाँ से पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव माधव आनंद लगातार कंपेन में जुटे हैं।RLSP नेता लगातार चुनाव अभियान में लगे हैं।मोतिहारी में पिछले 2 दिनों से यह चर्चा तेज हो गयी थी कि राज्य सभा सांसद अखिलेश सिंह के बेटे आकाश सिंह महागठबंधन से उम्मीदवार होंगे।इसको लेकर लगातार महागठबंधन के नेता आपस मे चर्चा भी शुरू कर दिए थे।

Suggested News