छठ महापर्व को लेकर मोतिहारी एसपी की अनोखी पहल, बेल्ट और जूते उतारकर छठव्रतियों के बीच पूजन सामग्री का किया वितरण,

छठ महापर्व को लेकर मोतिहारी एसपी की अनोखी पहल, बेल्ट और जूते उतारकर छठव्रतियों के बीच पूजन सामग्री का किया वितरण,

MOTIHARI : छठ महापर्व को लेकर मोतिहारी पुलिस की ओर से अनोखी पहल की गयी है। मोतिहारी एसपी डॉ कुमार आशीष की ओर से समाज के अंतिम पायदान तक के लोगो मे पुलिस के प्रति विश्वास जितने व संपर्क कड़ी को मजबूत करने की पहल किया गया है। एसपी ने महान आस्था के महापर्व छठ पूजा  के प्रथम दिन संग्रामपुर थाना परिसर में एक हज़ार से अधिक जरूरतमंद व असहाय लोगो के बीच छठ पूजन सामग्री का वितरण किया। 


वही लोगो से महान आस्था के महापर्व पर्व छठ को हर्षोल्लास के साथ मनाने व  प्रशासन की मदद करते हुए किसी अफवाह पर ध्यान नही देने व पुलिस का सहयोग करने की अपील की। छठ सामग्री लेने के बाद व्रतियों द्वारा एसपी की सराहनीय कार्य की प्रशंसा करते हुए आशीर्वाद भी दिया गया। एसपी ने सामग्री वितरण के पूर्व बेल्ट व जुटा उतारकर आस्था के पर्व छठ की सामग्री का वितरण किया। एक हज़ार से अधिक छठ व्रतियों के बीच पूजन सामग्री का वितरण किया गया।

इस मौके पर एक हज़ार से अधिक छठ व्रतियों के बीच एसपी डॉ0 कुमार आशीष ने बांस की सुपली में रखे फल,मिठाई ,नारियल सहित  पूजन सामग्री का वितरण किया। साथ ही कहा की छठ व्रतियों की सेवा में मोतिहारी पुलिस तत्पर रहेगी। एसपी ने कहा कि लोक आस्था के इस महापर्व में समाज के बंचित लोगो के लिए मोतिहारी पुलिस ने यह पहल की हैं ताकि सबकी पूजा धूमधाम से हो। वितरण के पहले एसपी ने कमर में लगे चमड़े के बेल्ट व पैर से जूता उतार कर छठ पर्व के प्रति अपनी आस्था ब्यक्त की।

थानाध्यक्ष गौतम कुमार के द्वारा थाना परिसर में आयोजित इस तरह का पहला कार्यक्रम हुआ। जिसमें मोतिहारी पुलिस का पूर्ण सहयोग मिला। इस दौरान अरेराज डीएसपी रंजन कुमार,सर्किल इंस्पेक्टर उपेंद्र कुमार, सुजीत तिवारी, जदयू नेता यतीन्द्र कुमार कश्यप,जीप सदस्य पंकज द्विवेदी, पूर्व मुखिया राय सुबोध उर्फ मुनानी शर्मा, कांग्रेस प्रखण्ड अध्यक्ष दिग्विजय सिंह उर्फ पिंकू सिंह, मुखिया प्रतिनिधि पप्पू  महतो,रंजीत पासवान,एमएलसी प्रतिनिधि आशुतोष कुमार  उर्फ पप्पू पांडेय,सुशील दुबे समेत  सैकड़ो लोग मौजूद थे।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News