बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी एसपी ने 3 थानाध्यक्षों सहित 5 पुलिस पदाधिकारियों को किया निलंबित, विभागीय कार्रवाई का दिया निर्देश

मोतिहारी एसपी ने 3 थानाध्यक्षों सहित 5 पुलिस पदाधिकारियों को किया निलंबित, विभागीय कार्रवाई का दिया निर्देश

MOTIHARI : मोतिहारी एसपी ने आज जिले में बड़ी करवाई की है। एसपी डॉ कुमार आशीष ने तीन थाना अध्यक्ष सहित 5 पुलिस पदाधिकारियो को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया है। डीएसपी व सर्किल इंस्पेक्टर के जांच प्रतिवेदन पर कार्रवाई की गई है। एसपी ने बंजरिया थाना अध्यक्ष संजय चौधरी, फेनहारा थाना अध्यक्ष धनंजय शर्मा व पताही थाना अध्यक्ष सुबोध सिंह सहित 5 पुलिस पदाधिकारी को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया है। एसपी के कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

मोतिहारी एसपी डॉ कुमार आशीष ने कार्य मे लापरवाही को लेकर तीन थाना अध्यक्षो को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया है। पताही थाना अध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह व सहायक अवर निरीक्षक चंदेश्वर राम पर शराब जैसे गंभीर कांड में छह को गिरफ्तार कर एक तस्कर को छोड़ देने व 5 को जेल भेजने देने का आरोप लगा था। एसपी ने पकड़ीदयाल डीएसपी से मामले का जांच कराया। जांच में मामला सत्य पाए जाने पर दोनों पुलिस पदाधिकारी को निलंबित कर दिया गया। वही बंजरिया थाना अध्यक्ष  संजय चौधरी व कांड के अनुसंधान कर्ता रमेश राम को एक लड़की को भगाने के आरोप में गोबरी गांव के शेख शाहिद व हसीना खातून को पकड़कर दो दिनों तक थाना में रखकर छोड़ने की शिकायत की। जांच सदर डीएसपी से कराया गया था। सदर डीएसपी के जांच में मामला सत्य पाए जाने पर कार्रवाई की गयी है। वही फेनहारा थाना अध्यक्ष धनंजय शर्मा पर कर्तव्यपालन में निष्पक्षता और अनुशासन की घोर अभाव के मामले में निलंबित किया गया है। सभी निलंबित पुलिस पदाधिकारियो पर विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

एसपी ने जिले के डेढ़ दर्जन थाना अध्यक्षो को कड़ी चेतावनी दी है। अप्रैल माह के एंटी लिकर टास्क फोर्स के द्वारा छापेमारी में शून्य बरामदगी और गिरफ्तारी को लेकर थाना अध्यक्षो को कड़ी चेतावनी दिया गया है। वही सभी थानाध्यक्षो को एलटीएफ के छापेमारी में सहयोग करने के साथ साथ शराब बरामदगी और गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News