बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जहरीली शराब कांड मामले को लेकर मोतिहारी एसपी ने की बड़ी कार्रवाई, पाँच थानेदारों को किया सस्पेंड

जहरीली शराब कांड मामले को लेकर मोतिहारी एसपी ने की बड़ी कार्रवाई, पाँच थानेदारों को किया सस्पेंड

MOTIHARI : पूर्वी चंपारण जिले में जहरीली शराब मामले में मोतिहारी एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। शराब कांड से प्रभावित पांचों थानेदार को एसपी ने निलंबित कर दिया है। इसमें हरसिद्धि,सुगौली,तुरकौलिया,पहाडपुर और रघुनाथपुर के थानेदार शामिल हैं। एसपी ने सुबह में चौकीदार सहित 11  पुलिस कर्मियों को निलंबित किया था। वहीँ इन पुलिस पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण माँगा गया था। एसपी के इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। 

बता दें की जहरीली शराब से जिले में  31 लोगो को काल के मुह में समा गए हैं। हालाँकि जिला प्रशासन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर 22 लोगो की मौत की पुष्टि किया है। प्रशासन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि मोतिहारी जिला के हरसिद्धि,तुरकौलिया रघुनाथपुर,सूगैली,पहाडपुर थाना क्षेत्र में सूचना मिली कि संदिग्ध स्थिति में लोगो की मौत हो रही है। 

लोगो द्वारा जहरीली शराब पीने से मौत की बात बताई गई । सूचना प्राप्त होते ही जिला प्रशासन ने प्रभावित गांवों में डोर टू डोर सर्वे कराकर पीड़ित को अस्पताल पहुचाया जा रहा है। वही प्रशासन माइकिंग कर लोगो को जागरूक कर रही है।

डीआईजी बेतिया ,मोतिहारी डीएम व एसपी द्वारा प्रभावित सभी क्षेत्रों का जायजा लिया गया। वही अस्पताल में भर्ती मरीजों से पूछताछ कर अस्पताल प्रबंधन को सख्त निर्देश दिया गया। साथ ही ग्रामीणों को भी जागरूक किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा अबतक 22 व्यक्तियों की मौत की बात कही जा रही है। वही सरकारी अस्पताल में 15 व्यक्ति भर्ती है जिसकी स्थिति सामान्य बनी हुई है। 

जबकि 14 व्यक्ति प्राइवेट अस्पताल में भर्ती है। जिसमे 4 व्यक्तियों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। वही प्रशासन ने 06 व्यक्तियों का पोस्टमार्टम कराया है। सूत्रों की माने तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहरीला पेय पदार्थ की चर्चा है। पुलिस ने 5 प्राथमिकी दर्ज करते हुए 24 घंटे में 70 शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। जबकि पुलिस ने 66 लीटर स्प्रिट भी जपत किया है ।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News