बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भू-माफिया-प्रशासन की सेटिंग ! मोतिहारी चीनी मिल की 50 करोड़ की जमीन पर दिन के उजाले में कब्जा की कोशिश, पोल खुली तो 'श्रीकांत जायसवाल' पर दर्ज हुआ केस

भू-माफिया-प्रशासन की सेटिंग ! मोतिहारी चीनी मिल की 50 करोड़ की जमीन पर दिन के उजाले में कब्जा की कोशिश, पोल खुली तो 'श्रीकांत जायसवाल' पर दर्ज हुआ केस

MOTIHARI: मोतिहारी में प्रशासन व माफिया के गठजोड़ का खुलासा हुआ है. सरकार को चैलेंज देते हुए दिन के उजाले में ही चीनी मिल की जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा था. पुलिस-प्रशासन के लोग तमाशा देख रहे थे. हर कोई हाथ पर हाथ धरे बैठा रहा. इधर, माफिया मोतिहारी शहर में करीब 2 बीघे जमीन पर बाउंड्री को लेकर पिलरिंग के काम में जुटा रहा. यह खेल शहर के लोगों ने देखा तो लोग हरकत में आए. मोतिहारी अंचल व पुलिस की पोल खुली तब जाकर जिम्मेदार अफसर नींद से जागे. फिर अंचल की तरफ से चीनी मिल की करोड़ों की जमीन को कब्जा कर रहे शख्स श्रीकांत जायसवाल के खिलाफ थाने में केस दर्ज किया गया है.

करोड़ों की जमीन पर कब्जा की कोशिश 

हनुमान शुगर मिल की भूमि पर अवैध कब्जा करने के खिलाफ मोतिहारी के छतौनी थाने में सदर अंचल के कर्मचारी मुकेश कुमार गिरी ने 11 फरवरी को आवेदन दिया. पुलिस को दिए आवेदन में बताया है की सूचना के आलोक में सीओ के साथ स्थल जांच की गई. जांच में पाया गया कि मौजा बरियारपुर थाना नंबर-196 के तहत खेसरा संख्या 994, 995, 1001, 1002, 1003 हनुमान शुगर मिल की है. इस भूमि पर श्रीकांत जायसवाल जो पकड़ीदयाल के सिरौना है, वर्तमान पता ढाका रोड विकास मार्केट छतौनी है. उनके द्वारा अवैध रूप से चीनी मिल की जमीन पर कब्जा कर चारदीवारी का निर्माण कराया जा रहा है. यह खेसरा चीनी मिल की गजट में दर्ज है. स्थल पर निर्माणकर्ता से उक्त भूमि से संबंधित कागजात की मांग की गई. लेकिन उनके द्वारा कोई ऐसा कागजात साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया गया जिससे यह स्पष्ट हो सके उक्त जमीन का मालिकाना हक उनके पास है. यह भूमि चीनी मिल के गजट में दर्ज होने के कारण निर्माणकर्ता को उक्त भूमि पर निर्माण कार्य कराने का कोई अधिकार नहीं है. ऐसे में इनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की जाए. 

थानाध्यक्ष ने अंचल की भूमिका पर उठाये सवाल 

मोतिहारी के छतौनी थानाध्यक्ष विजय कुमार ने अपरोक्ष तौर पर अंचल की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने बताया कि चीनी मिल की जमीन की बाउंड्री रोकने को लेकर सिविल प्रशासन(अंचल) की तरफ कार्रवाई की जानी चाहिए थी. लेकिन ऐसा नहीं हो रहा था. हमें जब जानकारी लगी और इस मामले में जब पुलिस हरकत में आई तो अंचल के राजस्व कर्मचारी ने भूमि पर बाउंड्री कराने वाले शख्स पर केस दर्ज करने को लेकर आवेदन दिया गया. आवेदन के बाद केस दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि घेराबंदी का काम पूरी तरह से बंद करा दिया गया है. 


Suggested News