बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मौलाना वली रहमानी का इंतकाल, CM नीतीश और तेजस्वी समेत कई नेताओं ने जताया शोक

मौलाना वली रहमानी का इंतकाल, CM नीतीश और तेजस्वी समेत कई नेताओं ने जताया शोक

पटना : ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी सह इमारत-ए- शरिया के अमीर-ए- शरियत मौलाना वली रहमानी का इंतकाल हो गया है. जानकारी के मुताबिक वली रहमानी करीब एक हफ्ते से पटना के पारस अस्पताल में भर्ती थे. जहां उनका इलाज चल रहा था. और आज दोपहर को उनका निधन हो गया. उनके निधन के बाद शोक की लहर है. मौलाना वली रहमानी की नमाज-ए-जनाजा कल यानी 4 अप्रैल को खानकाह रहमानी मुंगेर में 11 बजे दिन में अदा की जाएगी.

मौलाना वली रहमानी के इंतकाल के बाद सीएम नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त की है. सीएम नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा है कि हजरत मौलाना सैय्यद वली रहमानी के इंतकाल की खबर से बहुत दुखी हूं. उनका नाम बिहार एवं देश के मशहूर आलिम-ए-दीन में शुमार होता था. वहीं तेजस्वी यादव ने ट्वीटर पर लिखा है कि 

बता दें कि मौलाना वली रहमानी को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद उन्हें पारस में भर्ती कराया गया था. जानकारी के अनुसार उनकी कोरोना रिपोर्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. 80 साल के मौलाना रहमानी ने 18 मार्च को ही IGIMS में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली थी. मौलाना रहमानी 15 दिनों से बीमार चल रहे थे. उनके निधन के बाद उनकी डेड बॉडी को फुलवारीशरीफ के इमारत-ए-शरिया लाया गया, जहां उनका एक बेटा उनके साथ था .

गौरतलब है कि इमारत-ए- शरिया के अमीर-ए-शरियत के साथ-साथ रहमानी 30 के फाउंडर और खानकाह रहमानी, मुंगेर के सज्जादानशीं भी थे. मौालाना रहमानी ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी भी थे. अमीर-ए-शरियत मौलाना रहमानी देश ही नहीं, दुनियाभर में इस्लामी स्कॉलर के रूप में जाने जाते हैं. वली रहमानी ने बीते 15 अपैल 2018 को पटना के गांधी मैदान में दीन बचाओ देश बचाओ रैली का आयोजन किया था. 

Suggested News