बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विंटर कार्निवल में माउंट लिट्रा स्कूल के बच्चों ने दी रंगारंग प्रस्तुति, कृष्ण मुरारी बोले- बच्चों में छिपी प्रतिभा पहचानने की जरुरत

विंटर कार्निवल में माउंट लिट्रा स्कूल के बच्चों ने दी रंगारंग प्रस्तुति, कृष्ण मुरारी बोले- बच्चों में छिपी प्रतिभा पहचानने की जरुरत

Patna: रविवार को बिहटा के जिनपुरा में स्थित माउंट लिट्रा जी स्कूल में विंटर कार्निवल का आयोजन किया गया. उद्घाटन एनएसआईटी के रजिस्ट्रार कृष्ण मुरारी सिंह, मुखिया नरेश सिंह, थाना प्रभारी रंजीत कुमार सिंह और निदेशक नवीन कुमार सिंह ने किया. कार्यक्रम की शुरूआत बच्चों द्वारा गणेश वंदना के ऊपर नृत्य प्रस्तुति से हुई. इस दौरान छात्र-छात्राओं ने पारंपरिक परिधानों में सजकर रंगारंग कार्यक्रमों में अपनी प्रस्तुति दी.

कार्निवाल में बच्चों की प्रतिभा का प्रदर्शन

कार्यक्रम के शुरुआत में एनएसआईटी कॉलेज के रजिस्ट्रार कृष्ण मुरारी सिंह ने कहा कि कार्निवाल बच्चों की प्रतिभा को प्रदर्शित करते हैं. बच्चों के संपूर्ण विकास चाहिए तो इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन होना जरुरी है.हर बच्चा एक कलाकार होता है, जरूरत बस उसमें छिपी प्रतिभा को पहचानने की होती है. इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चे की प्रतिभा में निखार आता है.

वहीं मुखिया नरेश सिंह ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों में भाग लेने से बच्चों को नई नई जानकारी मिलती है. उनके मन में किसी काम को करने के प्रति लगन का पता चलता है और वह बहुत सारी चीजें सीखते भी हैं. वहीं स्कूल के निदेशक नवीन कुमार सिंह ने कहा कि मेले का आयोजन करना विद्यालय के छात्र-छात्राओं में प्रतिभा और उनकी बौद्धिक क्षमता का विकास करना है. इस प्रकार के आयोजनों से बच्चों में प्रतिभा का विकास होता है वो पढ़ाई के अलावा दूसरी चीजों से भी रूबरू होते हैं. आज के माहौल में शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में सक्रिय भागीदारी के मूल्यांकन का मापदंड माना जाता है.

बच्चों ने उत्साह के साथ मनाया विंटर कार्निवल

माउंट लिट्रा जी स्कूल द्वारा आयोजित विंटर कार्निवल में छत्राओं ने अगल अलग गाने पर नृत्य प्रस्तुत किए. बच्चों के प्रस्तुति को देख अभिभावकों के साथ साथ शिक्षकों ने भी खूब सराहा. विंटर कार्निवल में स्कूल प्रबंधन द्वारा स्कूल के मैदान में खानपान लिट्टी चोखा, मोमो, रोल, चाउमीन, कटलेट, टी आदि और विभिन्न खेलों से संबंधित स्टाल भी लगाए गए. बच्चों और अभिभावकों ने गेम और फ़ास्ट फ़ूड का जमकर लुत्फ उठाया. इस मौके पर स्कूल संस्थापक दिव्या सिंह, प्राचार्य मिताली मुखर्जी, अरबिंद सिंह, आंनद विद्यार्थी, अभिमन्यु कुमार, सोनू कुमार, सब-इंस्पेक्टर राजीव रंजन सिंह सहित सैकड़ों बच्चे और अभिभावक मौजूद रहे.

Suggested News