बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

28 जून को नई पार्टी की बुनियाद रखेंगे सांसद अरुण कुमार, NDA में चार लोकसभा सीट पर होगा दावा

28 जून को नई पार्टी की बुनियाद रखेंगे सांसद अरुण कुमार, NDA में चार लोकसभा सीट पर होगा दावा

PATNA – रालोसपा में लम्बे वक़्त से चल रही गुटबाजी जल्द ही थम जाएगी. उपेन्द्र कुशवाहा के ख़िलाफ़ पार्टी में समानांतर संगठन चला रहे सांसद अरुण कुमार अपनी नई पार्टी राष्ट्रीय समता पार्टी (से.) की नींव आगामी 28 जून को डालेंगे. पटना के एसके मेमोरियल हॉल में 28 जून को जार्ज विचार मंच के बैनर तले कबीर सम्मलेन का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में ही राष्ट्रीय समता पार्टी (से.) का स्थापना सम्मलेन भी होगा.

MP-ARUN-KUMAR-WILL-LAY-THE-FOUNDATION-OF-THE-NEW-PARTY-ON-JUNE-282.jpg

चार लोकसभा सीटों पर होगा दावा

सांसद अरुण कुमार के साथ खड़े रालोसपा विधायक ललन पासवान ने कहा है की वह पहले भी NDA में थे और आगे भी उसी का हिस्सा रहेंगे. ललन पासवान ने अपने नए दल के लिए NDA में  चार लोकसभा सीट पर दावा पेश किया है. अरुण कुमार गुट की नई पार्टी से सबसे ज्यादा परेशानी उपेन्द्र कुशवाहा की बढ़ेगी. रालोसपा के जिम्मे वाली तीन सिटिंग लोकसभा सीटों में से एक तो पहले ही उसके हाथ से जाती रही है, ऊपर से अरुण कुमार की नई पार्टी का दावा कुशवाहा के लिए NDA में किसी रोड़े से कम नहीं होगा.

MP-ARUN-KUMAR-WILL-LAY-THE-FOUNDATION-OF-THE-NEW-PARTY-ON-JUNE-283.jpg

रणनीति के तहत अजय सिंह अलमस्त को कमान

सांसद अरुण कुमार ने अपनी नई पार्टी राष्ट्रीय समता पार्टी (से.) की कमान अजय सिंह अलमस्त के हाथों में देने का फैसला किया है. अजय सिंह अलमस्त समस्तीपुर जिले से आते हैं और लोहिया और कर्पूरी के करीबी रहे पूर्व मंत्री स्व. मंजय लाल के बेटे हैं. अरुण कुमार और ललन पासवान फिलहाल नई पार्टी की सदस्यता नहीं लेंगे क्यूंकि इससे उनके सदन की सदस्यता पर खतरा आ जायेगा. अपने पुराने साथी उपेन्द्र कुशवाहा को मात देने के लिए अरुण कुमार वही तरीका अपना रहे हैं जो कभी कुशवाहा ने जदयू ने रहते हुए अपनाया था.

Suggested News