बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सांसद गोपाल ठाकुर ने दरभंगा एयरपोर्ट से कार्गो सेवा का किया शुभारंभ, बोले- कृषकों को होगा फायदा

सांसद गोपाल ठाकुर ने दरभंगा एयरपोर्ट से कार्गो सेवा का किया शुभारंभ, बोले- कृषकों को होगा फायदा

दरभंगा. सांसद डॉ. गोपाल जी ठाकुर ने दरभंगा एयरपोर्ट पर बहुप्रतीक्षित कार्गो सेवा का शुभारंभ किया। साथ ही उन्होंने एयरपोर्ट पर चल रहे विकासात्मक कार्यों का जायजा भी लिया। इस दौरान सांसद ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट नित नया आयाम रच रहा है। दरभंगा एयरपोर्ट पर दिए जा रहे सुविधा में आज से कार्गो सेवा भी जुड़ गया। उन्होंने ने कहा कि आज मिथिला क्षेत्र के कृषक भाइयों के लिए ऐतिहासिक दिन है।

गोपाल ठाकुर ने कहा कि अब दरभंगा एयरपोर्ट से लीची एवं अन्य स्थानीय उत्पादों को हवाई सेवा के माध्यम से देश एवं विदेश के विभिन्न शहरों तक आसानी से पहुंचाया जा सकता है। उन्होंने ने कहा कि आज कार्गो के माध्यम से लीची की पहली खेप भेजी गई है और आने वाले दिनों में अन्य उत्पादों को भी आसानी ट्रांसपोर्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा की एयरपोर्ट पर कार्गो कॉम्प्लेक्स बन जाने से यहां व्यापार के नए द्वार खुलेंगे और मिथिला का मखाना, मछली, पान, लीची सहित अन्य उत्पाद के व्यापार को बढ़ावा मिलेगा।

सांसद गोपाल ठाकुर ने कहा कि पिछले वर्ष दरभंगा एयरपोर्ट से मात्र 35 टन लीची का ट्रांसपोर्ट किया गया था, लेकिन अब इस कार्गो कॉम्प्लेक्स के बन जाने के बाद सिर्फ 150-200 टन लीची के ट्रांसपोर्टेशन का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके अलावा अन्य स्थानीय उत्पाद का भी ट्रांसपोर्टेशन बढ़ेगा। उन्होंने ने कहा कि जल्द ही दरभंगा एयरपोर्ट केंद्र सरकार की महत्त्वाकांक्षी योजना कृषि उड़ान से भी जुड़ जाएगा।

गोपाल ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की आय दोगुनी करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। उसी क्रम में आज मिथिला के स्थानीय किसानों के लिए कार्गो सेवा का शुभारंभ मील का पत्थर साबित होगा और क्षेत्र के किसानों की आय बढ़ेगी। उन्होंने इस कार्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिथिला के करोड़ों किसानों और व्यवसायियों की ओर से आभार प्रकट किया।

सांसद ठाकुर ने 36 करोड़ की लागत से 2.4 एकड़ में बनने वाले नए टर्मिनल बिल्डिंग का भी विस्तृत जानकारी लेते हुए निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इस नए टर्मिनल बिल्डिंग के बन जाने के बाद यात्रियों को सुविधा होगी। सांसद ने दरभंगा एयरपोर्ट के पार्किंग को लेकर प्रस्तावित जमीन का भी अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया।

Suggested News