बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना का कहर : मध्य प्रदेश के हर शहर में अब वीकेंड पर रहेगा लॉक डाउन, पढ़िए पूरी खबर

कोरोना का कहर : मध्य प्रदेश के हर शहर में अब वीकेंड पर रहेगा लॉक डाउन, पढ़िए पूरी खबर

DESK : देश के कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना कहर बरपाने लगा है. इसी कड़ी में इन राज्यों में कई गाइडलाइन जारी किये गए है. मध्य प्रदेश में इस मामले को लेकर कड़े कदम उठाये गए हैं. राज्यों के सभी शहरों में अब वीकेंड पर लॉक डाउन का फैसला किया गया है. इस आदेश के तहत शुक्रवार शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. राज्य में कोरोना के बढ़ते केसों के चलते यह फैसला लिया गया है. 

राज्य में सिर्फ शहरी क्षेत्रों में ही यह फैसला लागू होगा. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शुक्रवार को शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक प्रदेश के सभी शहरों में लॉकडाउन लागू रहेगा. इसके अलावा भविष्य में कुछ और सख्तियां भी लागू की जा सकती हैं. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग के बाद उन शहरों को लेकर फैसले लिए जाएंगे, जहां केसों की रफ्तार अन्य क्षेत्रों के मुकाबले अधिक है. 

बताते चले की इससे पहले बुधवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ने के चलते राज्य के सभी शहरी इलाकों में 8 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी. शिवराज सिंह चौहान ने ट्विट कर कहा था की कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए बैठक में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों में आगामी 3 महीने तक सप्ताह में 5 दिन (सोमवार से शुक्रवार), सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक ही कामकाज होगा. शनिवार-रविवार को ये बंद रहेंगे. 

Suggested News