बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

MP NEWS: कोरोना पर भारी अंधविश्वास! भीड़ हटाने गई पुलिस पर किया पथराव, कोरोना भगाने के लिए हो रहा था टोटका

MP NEWS: कोरोना पर भारी अंधविश्वास! भीड़ हटाने गई पुलिस पर किया पथराव, कोरोना भगाने के लिए हो रहा था टोटका

DESK: देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से लोग इतने घबरा गए हैं की कोरोना के खात्मे के लिए कुछ भी करने को तैयार हो गए हैं. इस चक्कर में लोग अंधविश्वास पूजा-पाठ और जादू टोने का भी सहारा ले रहे हैं. मध्यप्रदेश में के ग्वालियर में कोरोना को भगाने के लिए बकायदा टोना-टोटका किया जा रहा था. इसमें 500 से भी ज्यादा लोग शामिल हुए थे. इस बात की खबर जब पुलिस को मिली तो वह लोगों को समझाने और भीड़ हटाने के लिए पहुंची. आक्रोशित लोगों ने उन पर ही पथराव कर दिया जिसमें कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए.

करैरा तहसील के राजगढ़ गांव में ग्रामीण टोना-टोटका कर रहे थे. इसके लिए गांव से बाहर माता मंदिर पर भंडारा आयोजित कर दिया. 500 लोगो की भीड़ जुटने की सूचना मिलने पर अमोला थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस मंदिर पर लोगों को समझा रही थी, तभी मंदिर के पीछे छुपे लोगों ने पथराव कर दिया. पथराव में थाना प्रभारी सहित सात पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं. जबकि पुलिस के संग खड़ा पुजारी भी घायल हो गया है. पुलिस ने पांच नामजद सहित 70 से 80 अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

इस मामले में शिवपुरी एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि राजगढ़ में माता मंदिर पर भंडारे में ग्रामीणों की भीड़ लगी थी. अमोला थाना पुलिस भंडारा रुकवाने गई थी लेकिन ग्रामीणों ने पथराव कर दिया, जबकि आसपास गांवों में कोरोना मरीज निकले हैं. पथराव करने वालों के खिलाफ केस दर्ज किया है. लोग भीड़ जुटाकर खुद को ही नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे समय में इस तरह के कार्यक्रमों से लोग दूर रहने की जरूरत है.

Suggested News