बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी की हार के बाद सांसद पप्पू यादव का बेसुरा राग, कहा- नीतीश जी आप PM बन सकते थे

बीजेपी की हार के बाद सांसद पप्पू यादव का बेसुरा राग, कहा- नीतीश जी आप PM बन सकते थे

PATNA : पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बिहार की सियासत भी गरमा गयी है। एमपी, छत्तीसगढ़ व राजस्थान में भाजपा बुरी तरह पिट गयी है। इसको लेकर जहां कांग्रेसी खेमे में खुशी की लहर है वहीं सांसद पप्पू यादव नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री पद के दावेदारी को लेकर बेसुरा राग अलाप रहे हैं। 

सीएम नीतीश कुमार को लेकर पप्पू यादव का कहना है कि अगर नीतीश कुमार बीजेपी से हाथ नहीं मिलाते तो आज विपक्ष की ओर से कॉमन प्रधानमंत्री होते। नीतीश कुमार जब लालू यादव से हाथ मिलाए और महागठबंधन की सरकार बनी तो वो अक्सर बोलते थे कि मैं मर जाऊंगा लेकिन बीजेपी के साथ नहीं जाऊंगा। लेकिन नीतीश कुमार अपनी बात पर नहीं टिके और पाला बदलकर बीजेपी से हाथ मिला लिया। पप्पू यादव ने कहा कि कारण चाहे जो भी हो, नीतीश कुमार को भाजपा के साथ नहीं जाना चाहिए था। इससे नीतीश कुमार की राजनीतिक साख और विश्वसनीयता दोनों में कमी आयी है। 

सांसद पप्पू यादव का कहना था कि जिस तरीके से नीतीश कुमार ने बीजेपी से हाथ मिलाया, उससे साफ जाहिर होता है कि वो सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं। अगर ऐसा वो नहीं करते तो आजादी के बाद विरोधी पार्टियों की ओर से कॉमन प्रधानमंत्री का उम्मीदवार बनते। लेकिन कभी-कभी वक्त और हालात किसी भी व्यक्ति को समाज में कमजोर कर देता है। उन्हें बीजेपी से हाथ मिलाने की जगह पर सत्ता छोड़ देना चाहिए था। 

सत्ता में येन-केन-प्रकारेण बने रहने का कोई मतलब नहीं है। आजादी के बाद निर्दलीय तौर पर देखा जाए तो प्रधानमंत्री पद को लेकर अगर कोई व्यक्ति चर्चा में था तो वो नीतीश कुमार ही थे।   


Suggested News