बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोदी कैबिनेट से "वन नेशन वन इलेक्शन" प्रस्ताव को मंजूरी मिलने पर बोले सांसद पप्पू यादव, कहा- पहले वन नेशन वन एडूकेशन सहित इन मुद्दों पर हो चर्चा

मोदी कैबिनेट से "वन नेशन वन इलेक्शन" प्रस्ताव को मंजूरी मिलने पर बोले सांसद पप्पू यादव, कहा- पहले वन नेशन वन एडूकेशन सहित इन मुद्दों पर हो चर्चा

KATIHAR : पूर्णिया सांसद पप्पू यादव आज कुछ निजी कार्यक्रम को लेकर कटिहार के मनिहारी में थे। इस दौरान उन्होंने राजनीति पर बिहार के वर्तमान कानून व्यवस्था पर खुलकर अपनी बात कहीं। वन नेशन वन इलेक्शन के चर्चा पर सांसद ने कहा कि ये डिमांड सुनने में अच्छा जरूर लगता है लेकिन इसमें कई पेचीदगी है। 

उन्होंने कहा कि इन सबसे पहले वन नेशन वन एडूकेशन, वन नेशन वन इकोनॉमी जैसे मुद्दों पर पहल होना चाहिए। नवादा में दबंगों द्वारा महादलित समुदाय के लोगों के गांव को आग लगा देने के सवाल पर सांसद पप्पू यादव ने कहा कि दबंग किसी जात के नहीं होते हैं। बल्कि ऐसे लोग कानून और संविधान से अपने आप को ऊंचा समझते हैं। ऐसे लोगों का सामाजिक रूप से भी बहिष्कार होना चाहिए।

बता दें की मोदी कैबिनेट ने बुधवार को एक देश एक चुनाव (One Nation, One Election) के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अब देश की 543 लोकसभा सीट और सभी राज्‍यों की कुल 4130 विधानसभा सीटों पर एक साथ चुनाव कराने की राह खुल गई। एक देश एक चुनाव पर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में गठित कमेटी की रिपोर्ट के बाद प्रस्ताव को कैबिनेट ने मंजूरी दी है।

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट  


Editor's Picks