सांसद राजीव प्रताप रूडी ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की ली बैठक, विकास कार्यों की समीक्षा कर दिये आवश्यक निर्देश

सांसद राजीव प्रताप रूडी ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की ली बैठक, विकास कार्यों की समीक्षा कर दिये आवश्यक निर्देश

सारण. जिले के लोगों को लोकोपयोगी योजनाओं का त्वरित लाभ दिलाने के लिए दिशा में दो दिवसीय बैठक सोमवार से शुरू हुई. सांसद राजीव प्रताप रूडी ने जिले में कार्यान्वित योजनाओं-परियोजनाओं की समीक्षा की. रूडी की अध्यक्षता में आयोजित पहले दिन की बैठक में महाराजगंज लोकसभा संसदीय क्षेत्र के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, तमाम विभागों के प्रमुख अधिकारी, जिलाधिकारी और जिले के सभी विधायक जिले के विकास के लिए कार्यान्वित विकासपरक योजनाओं पर पूरे दिन मंथन किए.

विकास के लिए निर्धारित चौंतीस प्रमुख योजनाओं के लिए विभिन्न विषयों पर गहन विमर्श हुआ. इसमें यातायात, पेयजल, शिक्षा, खाद्य आपूर्ति, सिंचाई समेत तमाम विभिन्न आयामों पर चर्चा हुई. बैठक में मनरेगा, अन्त्योदय योजना, ग्रामीण कौशल योजना, राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री राष्ट्रीय ग्रामीण आवास योजना, डिजिटल भारत भूमि अभिलेख आधुनिकीकरण कार्यक्रम, राष्ट्रीय विरासत शहर के विकास और संवर्धन योजना आदि पर चर्चा हुई.

बता दें कि सारण में जिले में जिला स्तरीय विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक सांसद राजीव प्रताप रूडी की अध्यक्षता में हुई में हुई. इस बैठक में दसो विधानसभा के विधायक, नगर निगम के प्रतिनिधि और जिला परिषद के अध्यक्ष और सदस्य शामिल रहे. इस दौरान सांसद रुडी ने विकास कार्यों से संबंधित सभी अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों को आवश्यक निर्देश दिये. 

Find Us on Facebook

Trending News