बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सांसद आर के सिन्हा ने आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों से की मुलाकात, योजना की दी जानकारी

सांसद आर के सिन्हा ने आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों से की मुलाकात, योजना की दी जानकारी

PATNA : भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा ने आज पटना स्थित अपने आवास पर आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों से मिलकर उनके साथ चर्चा की. इस अवसर पर उन्होंने खादी से बने झोले, दीये और मिठाई के साथ महिलाओं के बीच कम्बल और पुरषों के बीच शॉल देकर उन्हें दीपावली की शुभकामना दी.

इसे भी पढ़े : मधेपुरा में आयोजित होगा राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव, कई नामी गिरामी कलाकार होंगे शामिल

इस मौके पर सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सोच का ही यह नतीजा है कि आज 10 करोड़ से अधिक बीपीएल धारक परिवार इस योजना का लाभ उठा रहे हैं. वहीँ लगभग 50 करोड़ लोग इस योजना का लाभ उठा सकेंगे. इस योजना के अंतर्गत प्रत्येक परिवार को 5 लाख रूपये तक का स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराया जाता है. 

उधर आर के सिन्हा ने बताया कि वृद्ध महिलाओं और बच्चों को खासतौर पर आयुष्मान भारत योजना से जोड़ने में तेजी लायी जा रही है. आयुष्मान भारत योजना से लाभ प्राप्त कर चुके सैकड़ो महिलाओं, पुरुषों और बच्चों से मिलकर सिन्हा ने उन्हें योजना से मिलने वाली मदद की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस कार्ड से सरकारी अस्पताल और पैनल में शामिल अस्पतालों में आप बिना पैसा दिए (कैशलेस) एवं पेपरलेस इलाज करा सकते हैं. 

इसे भी पढ़े : मुजफ्फरपुर में नक्सलियों ने डॉक्टर से मांगी 15 लाख की लेवी, नहीं देने पर अंजाम भुगतने की दी धमकी

इस अवसर पर दीघा विधायक संजीव चौरसिया,बा ढ़ जिला अध्यक्ष डॉक्टर सियाराम सिंह ,पटना महानगर अध्यक्ष सीताराम पांडे, केशव कांत प्रसाद,राजू कुमार मुन्ना, संजय साह, रूपेश कुमार, दीपक कुमार, संजय राय, रणबीर के अलावा पटना साहिब के कार्यकर्त्ता एवं सैकड़ो आयुष्मान योजना के लाभार्थी उपस्थित थे. 


Suggested News