सांसद संजय जायसवाल ने राज्य निर्वाचन आयोग को दिया ज्ञापन, आयोग ने दिया निष्पक्ष जांच का आश्वासन

सांसद संजय जायसवाल ने राज्य निर्वाचन आयोग को दिया ज्ञापन, आयोग ने दिया निष्पक्ष जांच का आश्वासन

PATNA: अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने मंगलवार को प्रेस ब्रीफ के दौरान बताया कि दिनांक-12.05.2019 को छठे चरण के मतदान के दौरान प.चंपारण लोकसभा क्षेत्र के नरकटिया बूथ नं.- 162,163 पर उपद्रव मामले में कुल तीन FIR दर्ज कराये गये हैं। ज्ञातव्य हो कि आज दिनांक 14.05.2019 मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय में सांसद संजय जायसवाल ने एक ज्ञापन (शिकायत पत्र ) सौंपा है जिसके आधार पर सभी पहलुओं की निष्पक्ष जांच करायी जाएगी। शिकायत पत्र के साथ FIR की कॉपी लगायी है, जिसमें सांसद के द्वारा नामजद 12 लोगों सहित 100 अज्ञात लोगों पर दर्ज FIR उल्लेखित है। शिकायत पत्र में सांसद ने अपने और समर्थकों पर हमले का जिक्र किया है। 

वहीं दूसरे पक्ष के शेख तैय्यब नाम के व्यक्ति ने सांसद संजय जायसवाल और उनके सहयोगी श्याम बिहारी प्रसाद समेत 150 अज्ञात लोगों पर FIR  दर्ज कराया है। विदित हो कि छठे चरण वाले संसदीय क्षेत्र में मतदान के दिन नरकटिया बूथ नं.- 162,163 पर वोटिंग के दौरान गड़बड़ी की सूचना मिलने पर सांसद संजय जायसवाल बूथ पर पहुंचे थे। इसी दौरान सांसद और ग्रामीणों के बीच झड़प हुई थी और सांसद की सुरक्षा के लिए बॉडीगार्ड को फायरिंग करनी पड़ी थी।

आगे अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए बताया कि पूरा मामला पुलिस जांच में सामने आएगा और शिकायत पत्र के आधार पर निर्वाचन विभाग भी दोनों पक्षों की जांच करेगा. उन्होंने कहा की जांचोंपरांत न्यायिक प्रक्रिया के तहत आगे की कार्रवाई होगी।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News