सीएम नीतीश पर राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कसा तंज, कहा सवर्ण महापुरुषों का अपमान बर्दाश्त कर रहे मुख्यमंत्री

सीएम नीतीश पर राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कसा तंज, कहा सवर्ण महापुरुषों का अपमान बर्दाश्त कर रहे मुख्यमंत्री

PATNA : बिहार सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जद यू महाराणा प्रताप को महान योद्धा स्वीकार कर स्वाभिमान दिवस मना रहा है, यह अच्छी बात है। लेकिन राणा के शत्रु अकबर के बारे में उसकी क्या राय है, यह भी साफ होना चाहिए। 

मोदी ने कहा कि मध्यकाल में राणा प्रताप और अकबर की सेनाओं के बीच कई लड़ाइयाँ हुईं, इसलिए कोई दल या समुदाय एक साथ दोनों को "महान" कैसे बता सकता है? उन्होंने कहा कि क्षत्रिय शिरोमणि महाराणा प्रताप को जद-यू महान  मानता है, जबकि उसका सहयोगी दल राजद लगातार सवर्णों की निंदा कर रहा है।  

उन्होंने कहा कि सत्ता में बने रहने के लिए नीतीश कुमार सवर्ण महापुरुषों का अपमान चुप्पी मारकर बर्दाश्त कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि राजद सवर्ण जाति के गरीबों (ईडब्ल्यूएस) को 10 फीसद आरक्षण देने के केंद्र सरकार के फैसले का विरोध ही करता रहा।  

उन्होंने कहा कि राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ईडब्ल्यूएस को रिजर्वेशन देने के पक्ष में थे, इसलिए पार्टी ने उनका घोर अपमान किया था। मृत्यु से कुछ समय पहले उन्हें अस्पताल के बिस्तर से अपना इस्तीफा लालू प्रसाद को भेजना पड़ा था। मोदी ने कहा कि यदि जदयू हृदय से महाराणा प्रताप का सम्मान करता है, तो उसे राजद के साथ अपने रिश्ते पर पुनर्विचार करना चाहिए। 


Find Us on Facebook

Trending News