लोजपा सुप्रीमो से पंगा लेना सांसद को पड़ा महंगा, अब क्षेत्र के सरकारी कार्यक्रमों से भी दूर कर दिए गये रामा सिंह

लोजपा सुप्रीमो से पंगा लेना सांसद को पड़ा महंगा, अब क्षेत्र के सरकारी कार्यक्रमों से भी दूर कर दिए गये रामा सिंह

PATNA : वैशाली के लोजपा से सांसद रामा सिंह को पार्टी सुप्रीमो रामविलास पासवान से पंगा लेना महंगा साबित हो रहा है। पार्टी मे पहले से ही अलग-थलग पड़े सांसद रामा सिंह अब सरकारी कार्यक्रम से भी अलग कर दिए गए हैं। अब उनके क्षेत्र में होने वाले सरकारी कार्यक्रमों मे भी उनकी पूछ नही हो रही। तभी तो उनके संसदीय क्षेत्र वैशाली के सरकारी कार्यक्रम मे पार्टी सुप्रीमो रामविलास पासवान को आमंत्रित किया जा रहा हैं, लेकिन स्थानीय सांसद होने के बावजूद भी उनको आमंत्रित नही किया जा रहा।

वैशाली संग्रहालय के शिलान्यास कार्यक्रम मे नही मिला आमंत्रण

आज वैशाली मे सीएम नीतीश कुमार बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय का शिलान्यास करने वाले हैं। शिलान्यास कार्यक्रम मे हाजीपुर के सांसद सह केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, नंदकिशोर यादव, महेश्वर हजारी के साथ-साथ वैशाली के स्थानीय विधायक राजकिशोर सिंह को आमंत्रित किया गया है, लेकिन स्थानीय सांसद होने के बाद भी रामा सिंह को इससे दूर रखा गया है। दरअसल यह कार्यक्रम कला एवं संस्कृति विभाग की तरफ से आयोजित की गई है। विभाग की तरफ से अखबारों में जो विज्ञापन दिया गया है उसमे भी स्थानीय सांसद का नाम नही है।

जानकारों की मानें तो स्थानीय सांसद के तौर पर उन्हें सरकारी कार्यक्रम मे आमंत्रित किया जाना चाहिए था और यह परंपरा भी रही है। लेकिन उन्हें कार्यक्रम में कोई जगह नहीं दी गई है। 

बताया जा रहा है कि इसके पीछे का कारण सांसद का राजद से बढ़ रही नजदीकी और पार्टी और सुप्रीमों के खिलाफ की जा रही बयानबाजी है। दरअसल लोजपा सांसद रामा सिंह पिछले विधानसभा चुनाव के समय से हीं पार्टी से नाराज चल रहे हैं। उनकी नाराजगी सीधे रामविलास पासवान से है। अक्सर वे लोजपा सुप्रीमो रामविलास पर हमला बोलने से भी नही चूकते। अभी हाल ही में उन्होनें   रांची जाकर लालू प्रसाद से भी मुलाकात की थी और उनका काफी गुणगान किया था।

जानकार बताते हैं कि लोजपा सुप्रीमो से पंगा लेने की वजह से ही अब वैशाली सांसद रामा सिंह को  उनके क्षेत्र के भी सरकारी कार्यक्रम से दूर रखा जा रहा है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News