बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीपीए अध्यक्ष ने कैमूर की घटना को बताया लोकतंत्र पर हमला, स्पीडी ट्रायल के तहत दोषियों को सजा दिलाने की मांग

बीपीए अध्यक्ष ने  कैमूर की घटना को बताया लोकतंत्र पर हमला,   स्पीडी ट्रायल के तहत दोषियों को सजा दिलाने की मांग

PATNA : बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने  कैमूर जिले के रामगढ़ में हुई घटना में शामिल लोगों और साजिशकर्ता को गिरफ्तार करने और स्पीडी ट्रायल के तहत दोषियों को सजा दिलवाने की मांग की है। मृत्युंजय कुमार सिंह ने कहा कि  कैमूर जिले के रामगढ़ थाना पर भीड़तंत्र का खौफनाक चेहरा देखने को मिला है। यह उस क्षेत्र के राजनीति करने वालों की गंदी साजिश का जीता जागता नमूना है। पुलिस बल और थाने पर हमला करना लोकतंत्र पर सीधा हमला है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने  कहा कि रामगढ़ में ज्योति की हत्या एवं उसके बाद भीड़तंत्र द्वारा  थाने में घुसकर जानलेवा हमला किया गया  वह निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि रामगढ़ में ज्योति की मौत के बाद उस क्षेत्र के स्थानीय नेताओं द्वारा भीड़ इकट्ठा कर जो हंगामा किया गया और थाने को फूंका गया इसको राज्य सरकार और पुलिस मुख्यालय गंभीरता से लेते हुए घटना में शामिल लोगों और पर्दे के पीछे इस घटना के साजिशकर्ता को गिरफ्तार करने की जरुरत है। साथ ही  स्पीडी ट्रायल के तहत दोषियों को सजा दिलवाई जाए।

बीपीए अध्यक्ष मृत्यंजय कुमार सिंह ने कहा कि यह देखा जा रहा है कि स्थानीय तौर पर गंदी राजनीति और महत्वाकांक्षी लोग आमजनों को बहला फुसला कर भीड़ इकट्ठा कर बिना कारण पुलिस पर पथराव एवं हमला कर देते हैं। इस तरह के तमाम घटनाओं की राज्य स्तर पर समीक्षा करने और कड़ी कार्रवाई करने  की जरुरत है ताकि फिर कोई ऐसी घटना को अंजाम देने की कोशिश नहीं कर सके।

उन्होंने लोगो से भी अपील की वे पुलिस को जांच में सहयोग करें ताकि अपराधियों को न्यायालय से दंड दिलावा जा सके और पीड़ित को न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि इस संबंध में बीपीए डीजीपी से मुलाकात कर घायल पुलिसकर्मियों का समुचित ईलाज एवं उपद्रवियों को दंडित करने की मांग करेगा।

Suggested News