21 साल बाद भारत लौटा मिसेज वर्ल्ड का क्राउन, कश्मीर की सरगम कौशल ने जीता खिताब

21 साल बाद भारत लौटा मिसेज वर्ल्ड का क्राउन, कश्मीर की सरगम कौशल ने जीता खिताब

DESK : भारत की बेटी ने एक बार फिर से कमाल कर दिखाया है. कश्मीर की रहने वाली सरगम कौशल ने मिसेज वर्ल्ड 2022 की प्रतियोगिता में जीत हासिल कर भारतीयों (Indians) का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। अमेरिका के लास वेगास में हुए इस पेजेंट कांटेस्ट में 21 साल बाद मिसेस इंडिया वर्ल्ड 2022 की विनर बनने के बाद सरगम कौशल ने अब मिसेज वर्ल्ड 2022 का खिताब भी अपने नाम किया है। इस कम्पटीशन में 63 देशों के प्रतियोगी शामिल थे. भारत की ये बेटी इस खिताब को जीतकर 21 साल बाद देश में वापस लाई है।

लास वेगास, यूनाइटेड स्टेटेड में हुए इस इंटरनेशनल पेजेंट में सरगम शामिल हुई थी. द ग्रेट पेजेंट कम्युनिटी के पेज ने ये खबर साझा करते हुए लिखा कि भारत के लिए एक बड़ी जीत. और 21 साल बाद, भारत ने मिसेज वर्ल्ड पेजेंट जीता। मिसेज वर्ल्ड 2022 के खिताब के बाद 21 साल बाद फिर एक बार भारत ने मिसेज वर्ल्ड 2022 में ये जीत हासिल की है. इससे पहले अदिति गोवित्रिकर ने ये टाइटल और क्राउन जीता था। बता दें कि 2001 में ये खिताब जीतने वाली अदाकारा-मॉडल अदिति गोवित्रिकर (Aditi Govitrikar) ने भी अपनी खुशी जाहिर कर विजेता बनीं सरगम कौशल को बधाई दी है।

भारत के लिए है गर्व की बात

2021 में मिसेज वर्ल्ड रहीं अमेरिकी शायलिन फोर्ड ने भारत की सरगम कौशल (Sargam Kaushal) को ताज पहनाया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मिसेज पोलिनेशिया को फर्स्ट रनर-अप और मिसेज कनाडा को ‘सेकेंड रनर-अप’ घोषित किया गया है. मिसेज इंडिया पेजेंट ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज से विजेताओं की घोषणा भी की है।

मूल रूप से कश्मीर की रहनेवाली है सरगम

इस पोस्ट में कहा गया है कि लंबा इंतजार खत्म हो गया है, 21 साल बाद हमारे पास खिताब वापस आ गया है. जम्मू कश्मीर की रहने वाली मिसेज वर्ल्ड ने कहा कि हमें 21-22 साल के बाद ये ताज वापस मिला है इसलिए वो काफी एक्साइटेड हैं। उन्होंने आगे कहा कि लव यू इंडिया, लव यू वर्ल्ड। जम्मू-कश्मीर की रहने वाली सरगम प्रोफेशन से टीचर हैं। उन्होंने नेवी के एक ऑफिसर से 2018 में शादी की है। सरगम ने अपनी कामयाबी का क्रेडिट अपने पिता और पति को दिया है।


Find Us on Facebook

Trending News