बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

धोनी ने बैट छोड़ थामी बंदूक, आज से मिशन कश्मीर पर...जानिए पूरी खबर

धोनी ने बैट छोड़ थामी बंदूक, आज से मिशन कश्मीर पर...जानिए पूरी खबर

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मिशन कश्मीर आज से शुरू होने जा रहा है। जहां एक तरफ धोनी के साथी खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रिकेट के मैदान में होंगे वहीं धोनी कश्मीर में विक्टर फोर्स के साथ 31 जुलाई से 15 अगस्त तक तैनात रहेंगे। धोनी इस दौरान काउंटर ट्ररिजम और स्पेशल पैरा ऑपरेशन की ट्रेनिंग लेगें।

106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन (पैरा) के हिस्सा महेंद्र सिंह धोनी अपनी ट्रेनिंग के दौरान गश्त, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी करते नज़र आएंगे। बताया जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी की पोस्टिंग दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में हो रही है। अवंतीपोरा पिछले कुछ समय से आतंकी गतिविधियों का हब रहा है, ऐसे में धोनी की पोस्टिंग एक अहम जगह हो रही है।

गौरतलब है कि धोनी टेरिटोरियल आर्मी की पैराशूट रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं। इसी ट्रेनिंग का हिस्सा होने की वजह से उन्होंने BCCI को पहले ही लिख दिया था कि वह वेस्टइंडीज़ दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे।

बता दें कि धोनी ने पहले ट्रेनिंग के लिए सेना से परमिशन मांगी थी, जिसके बाद सेना प्रमुख बिपिन रावत ने उन्हें इसकी मंजूरी दी और उनका विक्टर फोर्स के साथ ट्रेनिंग करना फाइनल हुआ। इससे पहले भी धोनी कई बार आर्मी कैंप, ट्रेनिंग का हिस्सा बन चुके हैं। लेकिन इतनी लंबी ट्रेनिंग और ऐसी जगह पर पोस्टिंग पहली बार ही हुई है, यही कारण है कि हर किसी की नज़र धोनी पर है।


Suggested News