बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुकेश अंबानी को फिर मिली जान से मारने की धमकी, फिरौती में पहले मांगे थे 20 करोड़, अब दो अरब की कर दी डिमांड

मुकेश अंबानी को फिर मिली जान से मारने की धमकी, फिरौती में पहले मांगे थे 20 करोड़, अब दो अरब की कर दी डिमांड

MUMBAI : एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति माने जाने वाले और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को दो दिन के अंदर दूसरी बार जान से मारने की धमकी मिली है। जहां धमकी देनेवाले दो दिन पहले मेल पर 20 करोड़ देने की मांग की थी। वहीं आज एक बार से वही धमकी दी गई है और इस बार 2 सौ करोड़ की डिमांड की गई है। 

लिखा - डेथ वारंट पर हो चुका सिग्नेचर

ईमेल करने वाले ने इसमें कहा है कि अभी तक हमारे ईमेल का जवाब नहीं दिया है. इसलिए अब 200 करोड़ रुपये देने होंगे. ऐसा न किया तो ध्यान रहे कि डेथ वारंट पर सिग्नेचर हो चुके हैं. उसने ईमेल में लिखा “U have not responded to our email. Now the amount is 200 crore, otherwise the death warrant is signed”. 

दो दिन पहले मिली थी पहली धमकी

इससे पहले धमकी देने वाले शख्स ने 27 अक्टूबर को भी एक मेल किया था. मुकेश अंबानी की कंपनी के ईमेल आईडी पर भेजे गए ईमेल में लिखा था, 'IF you don’t give us 20 crore rupees, we will kill you, we have the best shooters in India'.

गामदेवी पुलिस ने दर्ज की थी FIR

इस ईमेल के मिलने के बाद मुकेश अंबानी के सिक्योरिटी इंचार्ज की शिकायत पर मुंबई की गामदेवी पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ IPC की धारा 387 और 506 (2) के तहत मामला दर्ज किया था. धमकी भरे इस ई-मेल में ये भी लिखा था कि पैसे नहीं देने पर वो मुकेश अंबानी पर हमला करवा सकता है, क्योंकि उसके पास देश के अच्छे शूटर्स हैं।

पिछले साल घर के पास मिले थे विस्फोटक

मुकेश अंबानी को इस तरह की धमकी पहली बार नहीं मिली है। पिछले साल भी उनके घर एंटिलिया के पास एक कार से डायनामाइट बरामद किए गए थे। साथ में मुकेश अंबानी के पूरे परिवार को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। बाद में जांच में यह साबित हुआ कि मुंबई पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने मुकेश अंबानी से पैसे वसूलने के लिए किया था। वहीं इस जांच के कारण महाराष्ट्र के तत्कालिक डिप्टी सीएम को अपनी कुर्सी तक गंवानी पड़ गई थी।





Suggested News