बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुकेश अंबानी ने खरीदी देश की सबसे महंगी कार, कीमत और सुविधाएं जानकर कहेंगे what a car

मुकेश अंबानी ने खरीदी देश की सबसे महंगी कार, कीमत और सुविधाएं जानकर कहेंगे what a car

DESK. दिल्ली. अपनी व्यावसायिक प्रगति में नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे रिलायंस ग्रुप के मुकेश अंबानी अपनी राजसी जीवनशैली जीने के लिए जाने जाते हैं. इसी क्रम में देश के सबसे धनवान व्यक्ति मुकेश अंबानी ने 13.14 करोड़ रुपये की लग्जरी रॉल्स रॉयस कार खरीद कर एक बार फिर सुर्खियाँ बटोरी हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन अंबानी की खरीदी यह हैचबैक कार ब्रिटिश लग्जरी वाहन विनिर्माता रॉल्स रॉयस की है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस कार को दक्षिण मुंबई के तारदेव क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में कंपनी की तरफ से पंजीकृत कराया गया है. आरटीओ अधिकारियों की मानें तो रॉल्स रॉयस के कलिनन मॉडल वाली यह पेट्रोल कार देश में अब तक खरीदी गई सबसे महंगी गाडिय़ों में से एक है. अंबानी के इस्तेमाल के लिए खरीदी गई इस कार का वीआईपी नंबर भी लिया गया है.


इस कार को रॉल्स रॉयस ने सबसे पहले वर्ष 2018 में बाजार में उतारा था. उस समय इसकी कीमत 6.95 करोड़ रुपये से शुरू होती थी, लेकिन वाहन उद्योग के विशेषज्ञों का कहना है कि ग्राहक की मांग के हिसाब से इस कार में बदलाव किए जाने के बाद इसकी कीमत बढ़ जाती है. आरआईएल ने इस लग्जरी कार के पंजीकरण के लिए एकमुश्त 20 लाख रुपये कर भुगतान किया है. इसका पंजीकरण 30 जनवरी 2037 तक वैध होगा. इसके अलावा सड़क सुरक्षा कर के रूप में भी 40,000 रुपये चुकाए गए हैं. रिलायंस कंपनी के बेड़े में कई महंगी गाडिय़ां पहले से ही शामिल हैं. रॉल्स रॉयस का यह वाहन मॉडल कुछ अन्य उद्योगपतियों एवं बॉलीवुड हस्तियों के पास भी है.


Suggested News