रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने की घोषणा, पश्चिम बंगाल में 10,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करेंगे

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने की घोषणा, पश्चिम बंगाल में 10,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करेंगे

N4N DESK: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने घोषणा की है कि RIL पश्चिम बंगाल में 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. यह कंपनी द्वारा अब तक किए गये 28,000 करोड़ रुपये के निवेश के अतिरिक्त होगा. अंबानी ने बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में कहा, आज अकेले पश्चिम बंगाल में हमारा निवेश 28,000 करोड़ रुपये है, हमारी 10,000 करोड़ रुपये से अधिक के नये निवेश की योजना है.

मुकेश अंबानी ने आगे बताया कि अधिकतर निवेश रिलायंस जियो की ओर से किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जियो नेटवर्क राज्य की 100 प्रतिशत आबादी को कवर करेगा. साथ ही उन्होंने सहयोग के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का शुक्रिया भी कहा. बंगाल 'वेस्ट बंगाल' से 'बेस्ट बंगाल' बनने की ओर अग्रसर है. अंबानी ने कहा, पिछले साल मैंने इस समिट में कहा था कि वेस्ट बंगाल 'बेस्ट बंगाल' बनने की ओर अग्रसर है. आज वह बात हकीकत बनती नजर आ रही है. इसके लिए मैं ममता बनर्जी को बधाई देता हूं जिनके नेतृत्व में राज्य प्रगति के पथ पर बढ़ रहा है. बंगाल का विकास असल में पूर्वी भारत के विकास का नेतृत्व कर रहा है.

पश्चिम बंगाल के सभी घर बनेंगे स्मार्ट घर

अंबानी ने कहा कि Jio राज्य में अपना डेटा केंद्र स्थापित करने के अंतिम चरणों में है, जो सिलिकॉन वैली के बराबर का होगा. अम्बानी ने कहा Jio जल्द ही गीगाफाइबर ब्रांड बैनर के तहत होम ब्रॉडबैंड सेवाओं के लिए बहुप्रतीक्षित उच्च गति वाले फाइबर को रोल आउट करने की तैयारी कर रहा है जो पश्चिम बंगाल के सभी घरों को स्मार्ट घरों में बदल देगा.

बंगाल में 500 से ज्यादा रिलायंस रिटेल स्टोर

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में करीब 400 सिटीज और टाउन में रिलायंस रिटेल 500 से ज्यादा रिटेल स्टोर और 46 पेट्रो रिलेटल आउटलेट ऑपरपेट कर रही है. हम सालाना 2.5 मिलियन कपड़ों के अलावा 4,000 मीट्रिक टन कृषि उपज की खरीद कर लोकल बिजनेस को मदद कर रहे हैं.

Find Us on Facebook