मुकेश सहनी मधुबनी में ‘साफ नीयत, सही विकास’ के लिए करें बद्री कुमार पूर्वे के लिए मतदान

मुकेश सहनी मधुबनी में ‘साफ नीयत, सही विकास’ के लिए करें बद्री कुमार पूर्वे के लिए मतदान

मधुबनी: बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री सह हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी, महागठबंधन के वरिष्‍ठ नेता शरद यादव और विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी ने आज बेनीपट्टा विधान सभा क्षेत्र स्थित त्रिलोकनाथ हाई स्‍कूल, कलुआही में महागठबंधन के उम्‍मीदवार बद्री कुमार पूर्वे के लिए एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान दोनों नेताओं ने महागठबंधन के उम्‍मीदवार बद्री कुमार पूर्वे को चुनाव चिन्‍ह आदमी व पाल युक्‍त नाव पर बटन दबा कर भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की और दावा किया कि मधुबनी की जनता इस बार ‘साफ नीयत, सही विकास’ के लिए महागठबंधन के उम्‍मीदवार को वोट करेगी।

लाखों की संख्‍या में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए मांझी ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 के अब तक हुए चार चरणों में जनता ने महागठबंधन की जीत का संदेश दे दिया है। देश और संविधान बचाने की लड़ाई में बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर महागठबंधन की जीत तय है। उन्‍होंने कहा कि एनडीए के लोगों ने सेना को अपनी जागीर समझ रखा है। उनके पास कोई मुद्दे नहीं हैं। यही वजह है कि आज कल जनसभाओं में पीएम मोदी समेत एनडीए के सभी नेताओं का चेहरा उतरा रहता है। उन्‍हें पता है कि मोदी सरकार ने पांच साल में अपने किए एक भी वादे पूर नहीं किये। इसलिए वे अब सेना, राष्‍ट्रवाद और धार्मिक बयानबाजी का सहरा लेकर लोगों में भ्रम पैदा कर हैं। लेकिन देश के लोगों के लिए उनके इस चाल से सावधान होकर महागठबंधन को चुनाव में जीतना समय की मांग बन गई है। वरना पूर्ववर्ती सरकार द्वारा किए गए विकास के कार्य मटियामेट हो जायेंगे।

मांझी ने नीतीश कुमार को दलित – महादलित विरोधी बताया और कहा कि नीतीश कुमार ने हमें सीएम बना कर कहा कि भूलवश उन्‍होंने जीतन राम मांझी को मुख्‍यमंत्री बनाया। नीतीश कुमार ने भूल नहीं पाप किया। उन्‍होंने अनुसूचित जाति – जन‍जाति अत्‍याचार निवारण कानून के अंतर्गत शेड्यूल कास्‍ट को रबड़ स्‍टांप समझ कर क्राइम किया है। उन्‍होंने जब मुझे मुख्‍यमंत्री बनाया और मैं काम करने लगा, तब उनके पेट में दर्द होने लगा कि 8 महीने में हमने जो कर दिया, उन्‍होंने अपने दो कार्यकाल में भी उतना नहीं किया। मांझी ने दावा किया कि अगर वे और दिन मुख्‍यमंत्री रहते तो बिहार में कोई गरीब बेघर नहीं होता।

शरद यादव ने भी एनडीए पर मुद्दा विहीन राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि जब राजग को भरोसा हो गया है कि वह सरकार नहीं बना पाएगी तो वह गैर-मुद्दे बाजार में फैला रही है। वे जनता के मुद्दों से भाग रहे हैं। मुझे कहते हुए दुख हो रहा है कि भाजपा ने पिछले पांच साल में राजनीति को काफी तुच्छ बना दिया। यह पार्टी हमेशा या तो झूठे वादों या गैर मुद्दों में उलझी रहती है। आम जनता को ऐसी चीजों से कोई लेना-देना नहीं है। उन्हें बस इससे मतलब है कि कोई पार्टी तथा सरकार उनके कल्याण और विकास के लिए क्या कर रही है। उन्‍होंने नीतीश कुमार पर भी हमला बोला और कहा कि महागठबंधन को मिले जनादेश का गला घोंटने वाले नीतीश कुमार को जनता जरूर सबक सिखायेगी। जनता ने भाजपा के खिलाफ जनमत दिया था।

वहीं, विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि इस चुनाव में महागठबंधन की जीत हिंदुस्‍तान का तकदीर लिखेगी। महागठबंधन जुमलों में नहीं, काम, सबके विकास और सम्‍मान में विश्‍वास करती है। इसलिए सभी सीटों पर जीत दर्ज कर महागठबंधन ‘साफ नीयत, सही विकास’ करेगी। आज देश में 100 में से 90 भाग शोषित हैं, जिस पर 10 भाग शोषण करने वाले राज करते हैं। इसी के मुखौटे केंद्र में नरेंद्र मोदी और राज्‍य में नीतीश कुमार हैं। उनके बाद शासन आज भी 10 भाग वाले लोगों के पास है, जो अब हमारे अधिकारों को समाप्‍त करने की तैयारी में है। ऐसे लोगों द्वारा बाबा साहब के संविधान पर कुठाराघात किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि आज 90 भाग वाले लोगों को एकजुट होकर ऐसे लोगों को सबक सिखाने की जरूरत है। इसलिए महागठबंधन के उम्‍मीदवार बद्री कुमार पूर्व को को चुनाव चिन्‍ह आदमी व पाल युक्‍त नाव पर बटन दबा कर भारी मतों से विजयी बनायें और मधुबनी के समेकित विकास में अपना योगदान दें। महागठबंधन की सरकार को आपने मौका दिया तो मधुबनी की भी तस्‍वीर बदलेगी।

Find Us on Facebook

Trending News