बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुकेश सहनी की यूपी की जनता से अपील, VIP प्रत्याशी के लिए करें मतदान, BJP के विरुद्ध करें वोटिंग

मुकेश सहनी की यूपी की जनता से अपील, VIP प्रत्याशी के लिए करें मतदान, BJP के विरुद्ध करें वोटिंग

पटना. बिहार सरकार के मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी ने यूपी चुनाव में विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को जनता का अप्रत्याशित समर्थन मिलने का दावा किया है। उन्होंने रैडिशन ब्लू  होटल में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान  कहा कि यूपी चुनाव में वीआईपी पार्टी को निषाद समाज का अप्रत्याशित समर्थन मिल रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिन विधानसभा सीटों पर हमारे प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं, वहां हमारे समाज में जागरूकता आयी है। जो जागरूकता बिहार में देखने को मिली थी, वही जागरूकता यहां भी देखने को मिल रही है। इस दौरान उन्होंने यूपी में भाजपा के विरुद्ध जनता से अपील करते हुए कहा कि जहां वीआईपी चुनाव लड़ रही है, वहां वीआईपी के उम्मीदवारों को वोट करें। साथ ही जहां हम चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, वहां भाजपा को हराने का काम करें।

मुकेश सहनी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमसे डर गई है। इस वजह से हमें और हमारे प्रत्याशियों को प्रशासन ने बहुत जगहों पर परेशान किया है। उन्होंने कहा कि यूपी में प्रशासनिक दुरुपयोग कर हमारे हेलीकॉप्टर और रैली को साजिश के तहत देर किया जाता है। जब हमारी रैली 2 बजे होती है, तो हमें अनुमति डेढ़ बजे दी जाती है। यह उनके डर को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि यूपी विधानसभा की 104 सीटों पर अपने उम्मीदवार को टिकट दिए थे। भाजपा ने हमारे 50 उम्मीदवारों का नामांकन रदद् करा दिया और हमें ऐसे कारण दिए गए, जिसका कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने पूरी सावधानी से दस्तावेज जांच परख कर नामांकन कराए थे।

मुकेश सहनी ने कहा कि भाजपा के बेहद प्रयास के बाद भी अभी हमारे 54 प्रत्याशी चुनाव मैदान में पूरी दमखम के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। इसमें हमारे उम्मीदवारों का वोट प्रतिशत बेहद अच्छा होगा और यह भाजपा की हार में सबसे बड़ा योगदान होगा। भाजपा चुनाव हारेगी, क्योंकि हमारा समाज अब एकजुट हो गया है। उन्होंने कहा कि निषाद समाज व अन्य वर्गों के लोगों का आशीर्वाद वीआइपी पार्टी को मिलेगा। सहनी ने कहा कि यहां मछुआरे के लिए मछली मारना भी आसान नहीं है, क्योंकि इसके नाम पर लाखों की वसूली हो रही है, जबकि बिहार में ऐसा नहीं है। बिहार में निषाद समाज के लिए हम मजबूती से काम कर रहे हैं और अनुदान जैसी व्यवस्था कर रहे हैं। 

मुकेश सहनी ने कहा कि गंगा में बिहार में फिसिंग फ्री है, लेकिन यहां नहीं है। उन्होंने कहा कि यूपी में निषाद समाज को आरक्षण दिलाना हमारी प्राथमिकता है। यही हमारी लड़ाई है और इसको लेकर एक बड़ा आंदोलन चला। इसमें हमारे अखिलेश निषाद जैसे लोग शहीद हुए। कुछ लोग नेता बने, लेकिन समाज के प्रति अपने दायित्वों को छोड़ कर भाजपा से जा मिले। मंत्री ने कहा कि निषाद समाज के हक और अधिकार की लड़ाई लड़ रहे हैं। हमारा मकसद 2024 से पहले बिहार यूपी और झारखंड में अपने समाज के लिए आरक्षण हासिल करना है। इसलिए आरक्षण नहीं तो गठबंधन नहीं के फॉर्मूला पर हम काम कर रहे हैं।

इस दौरान मुकेश सहनी ने जनता से अपील की कि जहां हमारी पार्ट लड़ रही है, वहां वीआईपी के उम्मीदवार को वोट करें। जहां हमारे उम्मीदवार नहीं है, वहां से भाजपा को हराने का काम करे। उन्होंने कहा कि बिहार में हम नीतीश कुमार जी के साथ हैं। हर कोई देश में चुनाव लड़ने को स्वतंत्र हैं। हम यहां मजबूती से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि नीतीश कुमार के राष्ट्रपति बनने के बारे में कोई औपचारिक बातचीत नहीं हुई, लेकिन अगर वे राष्ट्रपति बनते हैं, तो यह हमारे लिए गर्व की बात होगी।

Suggested News