जातीय जनगणना में अडंगा लगाने वाली पार्टियों पर बरसे मुकेश सहनी, -बैठक पर सहमति क्यों नही दे रही पार्टियां

जातीय जनगणना में अडंगा लगाने वाली पार्टियों पर बरसे मुकेश सहनी, -बैठक पर सहमति क्यों नही दे रही पार्टियां

पटना। विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने मंगलवार को एक बार फिर जाति आधारित जनगणना को लेकर अडंगा डालने वाली पार्टियों को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि आखिर जातीय जनगणना में देरी क्यों हो रही है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि सर्वदलीय बैठक को लेकर सभी पार्टी सहमति क्यों नहीं दे रही?

सहनी ने कहा कि केंद्र सरकार के पूरे देश में जातीय जनगणना कराए जाने को नकारने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने भागीरथी प्रयास के बाद राज्य में जातीय जनगणना को लेकर तैयार हैं, ऐसे में सभी पार्टियों के सर्वदलीय बैठक को लेकर सहमति नहीं बनना दुर्भाग्यपूर्ण है। 

उन्होंने कहा कि विधानमंडल में यह मामला सर्वसम्मति से पास है। सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रधानमंत्री से मिल चुका है। ऐसे में  जिस पार्टी द्वारा सहमति नहीं दी जा रही उसे बाधा उत्पन्न करना नहीं माना जाए तो क्या माना जाए। वीआईपी के नेता ने कहा कि कल ही मुख्यमंत्री ने बताया है कि सर्वदलीय बैठक को लेकर सभी की सहमति नहीं आई है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार की कुछ पार्टियां इसे एक बार फिर से रोकना चाहती है।



Find Us on Facebook

Trending News