संकल्प यात्रा के तहत लखीसराय पहुंचे मुकेश सहनी, विकास बड़हियावाले ने करायी हाथी की सवारी,"सन ऑफ़ मल्लाह" को भेंट किया गदा

संकल्प यात्रा के तहत लखीसराय पहुंचे मुकेश सहनी, विकास बड़हियावाले ने करायी हाथी की सवारी,"सन ऑफ़ मल्लाह" को भेंट किया गदा

PATNA : विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी अपनी निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा के क्रम में सोमवार को लखीसराय जिला पहुंचे। यहां लोगों ने सहनी का जोरदार स्वागत किया। इस दौरान युवाओं में गजब का उत्साह देखा गया। पार्टी के सवर्ण प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विकास बड़हियावाले ने हाथी पर बैठाकर उनका स्वागत किया। साथ ही मुकेश सहनी को गदा भेंट किया। इस मौके पर सहनी ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि निषाद किसी भी चीज का मोहताज नहीं। उन्होंने जोर देकर कहा कि जब तक तोड़ेंगे नहीं तब तक छोड़ेंगे नहीं। उन्होंने कहा कि निषाद खुद केवट बनकर नैया पार लगा सकता है। 

इस यात्रा में विभिन्न स्थानों पर सहनी ने हजारों उपस्थित लोगों के हाथ में गंगाजल देकर अपने हक और अधिकार तथा समाज की लड़ाई लड़ने के लिए संघर्ष करने का संकल्प दिलवाया। सहनी ने आज की यात्रा आगत पंचायत से शुरू हुई। उसके बाद यह यात्रा जमुई रोड , विद्यापीठ चौक होते हुए मैदनी चौकी पहुंची। 

इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए सहनी ने लोगों में जोश भरते हुए कहा कि पहले आरक्षण तभी कोई समझौता होगा। उन्होंने भाजपा को साफ संदेश दिया कि अगर पीएम और बिहार में सीएम बनना है तो निषाद की बात माननी पड़ेगी। उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मंदिर  के नाम पर यहां कुछ नहीं मिलने वाला। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि मंदिर बनाना समाज का काम है। सरकार का काम अस्पताल और स्कूल बनाना है। 

'सन ऑफ मल्लाह ' के नाम से चर्चित सहनी ने कहा कि जो हमसे दोस्ती करेगा। वह यूपी, झारखंड और बिहार में 60 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगा और जो हमसे दुश्मनी करेगा वह यह सीट हारेगा। उन्होंने कहा कि जब देश का संविधान एक है।एक प्रधानमंत्री है तो बिहार, यूपी और झारखंड के निषादों से धोखा क्यों। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में जब निषादों को आरक्षण है, तो इन राज्यों में क्यों नहीं।

Find Us on Facebook

Trending News