बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुकेश सहनी का बड़ा दांव, दिवंगत विधायक मुसाफ़िर पासवान के बेटे अमर को अहम जिम्मेदारी देकर भाजपा-जदयू को दिया बड़ा संदेश

मुकेश सहनी का बड़ा दांव, दिवंगत विधायक मुसाफ़िर पासवान के बेटे अमर को अहम जिम्मेदारी देकर भाजपा-जदयू को दिया बड़ा संदेश

पटना. पूर्व विधायक सह एससी-एसटी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वर्गीय मुसाफ़िर पासवान के स्थान पर उनके पुत्र अमर पासवान को विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के एससी-एसटी मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष  बनाया गया है. वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी ने बुधवार को अमर पासवान को एससी-एसटी मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की घोषणा की. उन्होंने अमर को पुष्पगुच्छ भेंटकर पार्टी की अहम जिम्मेदारी सौंपी. 

मुसाफिर पासवान बिहार में मुजफ्फरपुर जिले की बोचहां विधानसभा सीट से विधायक थे. 2020 के विधानसभा चुनाव में मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी से उन्हें टिकट मिला था. उनके निधन से रिक्त हुई बोचहां सीट पर अब उपचुनाव होना है और इसके लिए एनडीए के घटक दलों में दावेदारी चल रही है. मुकेश पासवान जहाँ इस सीट पर अपना दावा बरकरार रखना चाहते हैं वहीं अंदरखाने इस सीट को लेकर अन्य राजनीतक दल भी दावेदारी पेश कर रहे हैं. 

ऐसे में मुकेश ने अमर पासवान को अपने दल के एससी-एसटी मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाकर अपनी रणनीति साफ कर दी है. राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो यह एक प्रकार से भाजपा और जदयू को मुकेश सहनी का सीधा संदेश है कि बोचहाँ सीट पर उनका दावा बरकरार रहेगा. अमर पसवान को संभव है कि मुकेश भविष्य में इस विधानसभा सीट पर अपना चहेरा बनाकर पेश करें. साथ ही अमर को अहम जिम्मेदारी देकर मुकेश ने यह भी साफ कर दिया है कि अमर और उनके रिश्ते मजबूत हैं.




Suggested News