मुकेश सहनी बोले- आईटी सेल राजनीतिक पार्टी का योद्धा, जन-जन तक पहुंचने में सोशल मीडिया उचित माध्यम

मुकेश सहनी बोले- आईटी सेल राजनीतिक पार्टी का योद्धा, जन-जन तक पहुंचने में सोशल मीडिया उचित माध्यम

पटना. विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) प्रमुख मुकेश सहनी ने रविवार को कहा कि आज के दौर में किसी भी राजनीतिक पार्टी के लिए आईटी और सोशल मीडिया पार्टी के योद्धा के रूप में हैं। उन्होंने कहा कि आज के तकनीक के दौर में इनके सशक्त रहे बिना अपनी बातो को, विचारों  को जन-जन तक नहीं पहुंचाया जा सकता। 

उन्होंने यह भी कहा कि आज अधिकांश मीडिया उद्योगपतियों के कब्जे में है, इस कारण सोशल मीडिया ही गरीबों की आवाज को जन जन तक पहुंचाने का माध्यम है। उन्होंने 'निषाद राज' के बाद इस बैठक में अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए 'हर हर महादेव' का नारा भी दिया।

पटना स्थित 6, स्ट्रैंड रोड आवास पर पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं एवं वीआईपी आईटी सेल पदाधिकारियों के साथ पार्टी प्रमुख ने एक बैठक की और कई दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनावों में आईटी और सोशल मीडिया की भूमिका अहम होने वाली है, जिसके लिए हमें आज से ही तैयारी करनी पड़ेगी।

मुकेश सहनी कहा कि वीआईपी की प्राथमिकता शोषितों, वंचित हैं। वीआईपी एक विचार को लेकर आगे बढ़ रही है और विचारों को जन जन तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का सही उपयोग जरुरी है। उन्होंने महिलाओं को सोशल मीडिया ग्रुप से जोड़ने का निर्देश दिया। उन्होंने पार्टी से जुड़े सोशल मीडिया हैंडल की पहुंच बढ़ाने के टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि वह सोशल मीडिया पर पार्टी के कामकाज में सुधार के लिए प्रभाव विश्लेषण करेंगे। आम जनता के दृष्टिकोण को समझना काफी महत्वपूर्ण है।

उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि वह पार्टी की प्रगति की देखने के लिए हर हफ्ते एक वर्चुअल बैठक करेंगे। उन्होंने राज्य में अधिक बूथों पर व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के भी निर्देश दिए, जिससे अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं को जोड़ा जा सके। उन्होंने लोगों का डाटाबेस तैयार करने के भी निर्देश दिए, जो सोशल मीडिया पर सक्रिय रहेंगे।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने भी सोशल मीडिया और आईटी टीम को टिप्स देते हुए कहा इस दौर में इसकी उपयोगिता बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि इसके जरिए बहुत आसानी से अपनी बातें लोगों तक पहुंचा सकते हैं। उन्होंने प्रदेश, जिला, प्रखंड  से लेकर बूथ स्तर तक व्हाट्सएप ग्रुप बनाने की सलाह दी।

Find Us on Facebook

Trending News