बगहा में मुखिया गिरफ्तार, सोलर लाइट को लेकर संवेदक को अवैद्य भुगतान का मामला

बगहा में मुखिया गिरफ्तार, सोलर लाइट को लेकर संवेदक को अवैद्य भुगतान का मामला

BAGAHA : जिले के पिपरासी प्रखंड और धनहा थाना क्षेत्र स्थित भगड़वा पंचायत के मुखिया को पुलिस ने रविवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया है. धनहा पुलिस निरीक्षक भगत लाल मंडल ने बताया कि भगड़वा पंचायत के मुखिया जगदीश यादव के विरुद्ध धनहा थाना कांड संख्या 54/19   दर्ज है. जिसे पिपरासी बीडीओ ने 1अप्रैल 2019 को दर्ज कराया था. 

इनके विरूद्ध आरोप है की इन्होंने सोलर लाइट लगाने के लिए संवेदक संजीव कुमार को अवैद्य रूप से भुगतान किया था. बीडीओ पिपरासी बीके राम के आवेदन को लेकर डीएम के आदेश पर यह प्राथमिकी दर्ज किया गया था. मामले का अनुसंधान धनहा थाने के सब इस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह की ओर से किया जा रहा है. 

इस काण्ड मे तत्कालीन पंचायत सचिव जटाशंकर ठाकुर भी नामजद है. ग्रामीणों ने अवैद्य सोलर लाईट निकासी की शिकायत डीएम से किया था. इस मामले की जांच होने पर यह मामला उजागर हुआ था. जांच के बाद मुखिया और पंचायत सचिव पर बीडीओ ने प्राथमिकी दर्ज कराया था. 

मुखिया को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में बगहा भेज दिया गया है. उधर गिरफ्तार मुखिया यादव ने बताया कि निकासी कि गयी राशि  3,92,600 रुपये बेतिया के संवेदक संजीव कुमार की ओर से पंचायत के खाते में जमा कर दिया गया है. सोलर लाईट के लिए संवेदक को पंचायत के खाते से भुगतान किया गया था. जांच के बाद राशि संवेदक ने जमा कर दिया है. 

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News